Tuesday, January 31, 2023
HomeIndiaडिजिटल लॉक्स के साथ घरों की समस्या-रहित सुरक्षा

डिजिटल लॉक्स के साथ घरों की समस्या-रहित सुरक्षा

 

आज के तेजी से बदलतेआधुनिक और डिजिटल रूप से परिवर्तित हो रहे समाज मेंसुरक्षा और गोपनीयता प्रमुख प्राथमिकताएं हैं। आज विभिन्न ब्रांडों द्वारा गृहस्वामियों के लिए डिज़ाइन किए गए डिजिटल लॉकिंग समाधानों की श्रृंखला उपलब्ध कराई जा रही हैं जो न केवल उनके घरों की सुरक्षा करते हैंबल्कि घर की सुंदरता एवं उसकी शोभा में चार चांद लगाते हैं। लोग तालों को अपने घर की सुरक्षा की पहली पंक्ति के रूप में स्वीकार करते हैं। इसलिएगोदरेज लॉक्स उत्कृष्ट सुरक्षा विशेषताओं युक्त उन्नत तालों के बारे में लोगों को जागरूक करने की दिशा में काम कर रहा हैताकि उन्हें सोच-विचारकर निर्णय लेने में मदद मिल सके।

 

गोदरेज लॉक्स के बिजनेस हेडश्री श्याम मोटवानी ने गृहस्वामियों के लिए डिजिटल लॉक्स की सुरक्षा और सुविधा के बारे में यहाँ कुछ बातें बताईं

चाबीरहित स्मार्ट समाधान:

डिजिटल लॉक की मदद से घर के मालिक बिना किसी परेशानी के अपने सामान को सुरक्षित रख सकते हैं क्योंकि उन्हें चाबियों के सेट को भी रखने की आवश्यकता नहीं होती है। इन आधुनिक डिजिटल तालों को मोबाइल ऐप के माध्यम से दूर से एक्सेस किया जा सकता है। इंटरनेट कनेक्शन होने पर किसी भी जगह से ताले की स्थिति जानी जा सकती है। इसके अलावाइन तालों में परिवार के प्रत्येक सदस्य के अलग-अलग पासकोड और फिंगरप्रिंट स्टोर हो सकते हैं। इसलिएपरिवार के सदस्य भी आसानीपूर्वक इसका उपयोग कर सकते हैं।

 

हैक करना मुश्किल:

डिजिटल लॉक्स में पिनस्मार्टकार्डमैनुअल की और बायोमेट्रिक एक्सेसिबिलिटी विकल्पों के माध्यम से कई प्रमाणन सेट किए जा सकते हैं। यह एक अतिरिक्त सुरक्षा उपाय है जिसमें आप अपने स्मार्ट तालों के अनधिकृत उपयोग से खुद को बचाने के लिए द्वि-कारक प्रमाणीकरण जोड़ सकते हैं। ब्रांडेड लॉक्स फ़र्मवेयर और सुरक्षा अपडेट्स भी प्रदान करते हैं जो तालों को अपडेट रखने और मजबूत सुरक्षा प्रोटोकॉल सुनिश्चित करने में मदद करते हैं।

इंस्टॉल करने और चलाने में आसान:

उपयोगकर्ता आसानीपूर्वक और सुविधाजनक तरीके से डिजिटल लॉक्स को इंस्टॉल कर सकते हैं और इसे चला सकते हैं। वे इन लॉक्स को चलाने के लिए अधिक सहायता हेतु वीडियो ट्यूटोरियल्स भी देख सकते हैं। गोदरेज डिजिटल लॉक्स में दो से अधिक बोल्ट हैंजिससे इन्हें चुराना अत्यंत मुश्किल है और कुछ डिजिटल लॉक्स में मैकेनिकल ओवरराइड भी होते हैं जो उन्हें और अधिक विश्वसनीय बनाते हैं।

 

अत्यधिक सुरक्षा प्रदान करते हैं:

अधिकांश डिजिटल लॉक बैटरी से चलने वाले होते हैं और बिजली गुल होने पर भी वे काम करते रहते हैं। इसके अलावाइनमें लगा बिल्ट-इन पावर सेंसर बैटरी खत्म होने के हफ्तों पहले घर के मालिक को इस बारे में सूचित कर देता हैजिससे बैटरी को बदलने के लिए पर्याप्त समय मिल जाता है। इनका एक अन्य सुरक्षा पहलू भी है। इन आधुनिक तालों में नवीन सेंसर है जो आग का पता लगा लेता है और तुरंत उन्हें खोल देता है। यह विशेष रूप से आग लगने और भगदड़ की स्थिति में डिजिटल लॉक्स का एक महत्वपूर्ण लाभ है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments