Sunday, October 2, 2022
HomeIndiaट्रैक्टर पलटने से BSF का जवान हुआ बुरी तरह घायल, फिर रात...

ट्रैक्टर पलटने से BSF का जवान हुआ बुरी तरह घायल, फिर रात के अंधेरे में IAF ने ऐसे किया एयरलिफ्ट


Image Source : ANI
IAF airlifts injured BSF jawan

Highlights

  • गंभीर रूप से घायल जवान को IAF ने किया एयरलिफ्ट
  • 141 बीएन बीएसएफ के कांस्टेबल हैं शब्बीर अहमद
  • भारत-बांग्लादेश सीमा पर ड्यूटी के दौरान हुआ हादसा

भारतीय वायु सेना (IAF) ने देर रात एक ऑपरेशन में पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के कृष्णानगर से रविवार को गंभीर रूप से घायल सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवान को एयरलिफ्ट कर कोलकाता शिफ्ट किया। 141 बीएन बीएसएफ के कांस्टेबल शब्बीर अहमद वानी मुर्शिदाबाद के जालंगी में भारत-बांग्लादेश सीमा पर ड्यूटी पर थे, तभी एक ट्रैक्टर पलट गया, जिससे वह उसमें फंस गए।

वायुसेना ने कैसे किया एयरलिफ्ट

दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के एक वरिष्ठ बीएसएफ अधिकारी ने बताया कि, “जवान को बचा लिया गया है और बेहरामपुर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया। वहां डॉक्टरों ने उनके शरीर में कई फ्रैक्चर और रीढ़ की हड्डी में चोट का पता लगाया। उन्होंने कहा कि उन्हें तुरंत कोलकाता शिफ्ट किया जाए। उन्होंने हमसे कहा कि जब तक एयरलिफ्ट की तैयारी की जा रही थी, मरीज के साथ सड़क मार्ग से कोलकाता की ओर बढ़ना शुरू कर दें। जब हम कृष्णानगर पहुंचे, तो भारतीय वायुसेना ने हमें बताया कि उन्हें वहां से लेने के लिए एक हेलीकॉप्टर भेजा गया है।” इस बीच, बैरकपुर स्थित भारतीय वायुसेना की 157 हेलीकॉप्टर यूनिट से एक MI-17V5 हेलीकॉप्टर ने चिकित्सा टीम और एक एयर एम्बुलेंस के साथ उड़ान भरी।

नाइट विजन गॉगल्स से पायलटों ने मिशन किया पूरा
भारतीय वायु सेना ने अपने एक स्टेटमेंट में कहा, “यह रात का समय था और हमें एक अपरिचित हेलीपैड में उतरना था। अनुभवी पायलटों ने नाइट विजन गॉगल्स (एनवीजी) और अन्य सहायता का उपयोग करके मिशन को पूरा किया। आधी रात के बाद जब वानी को कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इंतजार कर रहे एक मेडिकल टीम को सौंप दिया गया।” कांस्टेबल वानी को कोलकाता के सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां डॉक्टरों ने बताया कि उसकी चोटें गंभीर हैं। हालांकि वह स्थिर है।

Latest India News





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments