Thursday, February 25, 2021
Home Desh 'टुलकिट' प्लॉट केस में शांतनु मुलुक ने पूछा था जमानत: शांतनु मुलुक...

‘टुलकिट’ प्लॉट केस में शांतनु मुलुक ने पूछा था जमानत: शांतनु मुलुक टूलकिट्सपेंसिस मामले में अग्रिम जमानत चाहता है


बॉम्बे हाईकोर्ट ने 16 फरवरी को उन्हें 10 दिनों के लिए फैसले के लिए जमानत दी थी। जैकब और मुलुक सोमवार को द्वारका में दिल्ली पुलिस के साइबर सेल कार्यालय में जांच में शामिल हुए। पिछले सप्ताह उन्हें जांच में शामिल होने के लिए नोटिस जारी किया गया था।

शांतनु

शांतनु मुलुक (फोटो साभार: आईएएनएस)

नई दिल्ली:

आरोपी शांतनु मुलुक ने मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत में याचिका दायर करने की याचिका दायर की। इस मामले में मुलुक के अलावा जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि और निकिता जैकब भी आरोपी हैं। बॉम्बे हाईकोर्ट ने 16 फरवरी को उन्हें 10 दिनों के लिए फैसले के लिए जमानत दी थी। जैकब और मुलुक सोमवार को द्वारका में दिल्ली पुलिस के साइबर सेल कार्यालय में जांच में शामिल हुए। पिछले सप्ताह उन्हें जांच में शामिल होने के लिए नोटिस जारी किया गया था। सोमवार को द्वारका में दिल्ली पुलिस के साइबर सेल कार्यालय में जांच के दौरान उन्हें आमने-सामने बिठाकर हस्तक्षेप की गई।

दिल्ली पुलिस ने दलील दी है कि किसानों के विरोध को समर्थन देने के लिए स्वीडिश जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग द्वारा ट्वीट किए गए Google दस्तावेज़ को दिशा रवि और दो अन्य श्रमिकों – जैकब और मुलुक द्वारा बनाया गया था। हालाँकि, बाद में ग्रेटा ने इसे सुझाया था।

‘टुलकिट’ दिशानिर्देशों की एक श्रृंखला है जो यह दर्शाता है कि किसी विशेष उद्देश्य को कैसे प्राप्त किया जा सकता है। टुलकिट विषयों की व्याख्या करने वाली कार्ययोजनाएँ का चार्ट तैयार करता है और उन सुझावों को प्रस्तुत करता है, लक्ष्य जिनके अनुसरण द्वारा विशेष लक्ष्य प्राप्त किए जा सकते हैं।

दिशा राव को मिली जैमिशन
तुल्कित मामले में कोर्ट ने दिशा को राव को जमानत दे दी है। दिशा को को 1 लाख की दो जमानत याचिका जमा करनी होगी। दिशा रवि को 1 दिन की पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद पटियाला हाउस कोर्ट में लाया गया। बता दें कि ‘तुल्कित’ साजिश मामले में आरोपी शांतनु मुलुक ने भी मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत में याचिका दायर करने की याचिका दायर की थी। इस मामले में मुलुक के अलावा जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि और निकिता जैकब भी आरोपी हैं। बॉम्बे हाईकोर्ट ने 16 फरवरी को उन्हें 10 दिनों के लिए फैसले के लिए जमानत दी थी।

दिल्ली पुलिस ने पूछा था कि 5 दिन की हिरासत थी
दिल्ली पुलिस ने सोमवार को ‘तुल्कित’ मामले में पांच दिनों के लिए जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि की हिरासत मांगी है। दिशा की तीन दिन की न्यायिक हिरासत समाप्त होने के बाद उसे कड़ी सुरक्षा के बीच पटियाला हाउस कोर्ट के मुख्य मेट्रोपोलिटन धार्मिकवादी पंकज शर्मा के समक्ष पेश किया गया। गौरतलब है कि दिशा रवि किसानों के आंदोलन से जुड़े ‘तुल्कित’ साजिश के मामले में फंसाने और देशद्रोह के आरोपों का सामना कर रही है और 13 फरवरी को उसे बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया था। पिछली सुनवाई में पुलिस ने अदालत को बताया कि सह अभियुक्त शांतनु मुलुक के साथ उसकी सामना करने के लिए 22 फरवरी को उसकी हिरासत की आवश्यकता होगी।



संबंधित लेख

पहली प्रकाशित: 23 फरवरी 2021, 04:19:05 अपराह्न

सभी के लिए नवीनतम भारत समाचार, न्यूज नेशन डाउनलोड करें एंड्रॉयड तथा आईओएस मोबाईल ऐप्स।




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

सेना 556.7HMD उपकरण खरीदने की प्रक्रिया में सेना

प्रतीकात्मक फोटो।नई दिल्ली: रक्षा मंत्रालय ने बुधवार को एक बयान में कहा कि सेना 556 ऑगमेंटेड रियलिटी हेड माउंटेड डिस्प्ले (एआरएचएमडी) प्रणाली की...

इस साल बढ़ेगी सैलरी पर इस कारण से कमी होगी इन ब्रांडों को कैश!

इस साल आपकी सैलरी में इजाफा हो सकता है, लेकिन हाथ में आया पैसा घट सकता है। यदि मोदी सरकार द्वारा प्रस्तावित...

केरल: झड़प में आरएसएस कार्यकर्ता की मौत

प्रतीकात्मक फोटो।अलाप्पुजा: केरल के अलप्पुझा जिले में बुधवार रात को दो समूहों के बीच हुई झड़प में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक कार्यकर्ता...

Recent Comments