Wednesday, December 7, 2022
HomeUttar Pradeshजौनपुर पुलिस ने 48 घंटे में किया खुलासा, 40 लाख के साथ...

जौनपुर पुलिस ने 48 घंटे में किया खुलासा, 40 लाख के साथ 6 गिरफ्तार

जालौन: उत्तर प्रदेश के जालौन में पुलिस ने 48 घंटे के भीतर हुई लाखों रुपए की चोरी का पर्दाफाश किया है। चोरों ने 10 नवंबर की रात एक डॉक्टर के परिवार के अपना निशाना बनाया था। चोरों ने चोरी करने के लिए पहले तो एक प्लान बनाया इसके बाद रेकी कर घटना को अंजाम दिया। चोर अपने बनाए हुए प्लान में फंस गए और पुलिस ने 48 घंटे के भीतर ही चोरों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इसमें 6 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है और चोरी की गई रकम के साथ माल को बरामद कर लिया है।

दरअसल, पूरा मामला और उरई कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ले प्रेमनगर का है। यहां पर 9/10 नवंबर की रात चोरों ने डॉक्टर सुनील कुमार गुप्ता के घर को अपना निशाना बनाया और उनके घर से 40 लाख रुपए के जेवरात के साथ नगदी लेकर फरार हो गए। जिस दिन चोरों ने इस घटना को अंजाम दिया उस दिन डॉ अपने परिवार के साथ घूमने के लिए इंडोनेशिया गए हुए थे।

इसी का फायदा उठाकर चोर रेकी कर घर में दाखिल हुए और लॉकर से 40 लाख रूपये के जेवरात और 71 हजार की नगदी लेकर रफूचक्कर हो गए। वहीं, एसओजी, सर्विलांस व उरई कोतवाली पुलिस ने 48 घंटे के भीतर ही चोरी की घटना का खुलासा कर चोरों को गिरफ्तार कर लिया है।

अपने प्लान में फंस गए चोर, ऐसे धरे गए
चोरी की घटना को अंजाम देने वाले 6 चोरों में एक मास्टर माइंड था जिसने चोरी का प्लान बनाया। इसके बाद रेकी कर अपने साथियों के साथ घर में प्रवेश किया। घर में लॉकर को तोड़कर उसमें रखें जेवरात और नगदी लेकर फरार हो गए। चोर पहले मजदूरी का काम करते थे। फिर बाहर से अपने दोस्तों को बुलाया। पूरी प्लानिग के बाद इनका एक साथी नहीं आया, फिर लॉकर को उड़ाया लेकिन वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गए।

चोरी की घटना को अंजाम देने वाले 6 चोर गिरफ्तार, एक फरार
वहीं, एसपी जालौन रवि कुमार ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि ये पेशेवर व अंतर्जनपदीय चोर है। 6 चोरों को पुलिस की मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है अन्य साथियों की भी तलाश की जा रही है। इसमें से एक शातिर अपराधी के ऊपर 1 दर्जन मुकदमे दर्ज थे। इन लोगों के पास से चोरी का पूरा सामान व नगदी बरामद कर ली गई है।

पुलिस ने चोरों के पास से तमंचे, कारतूस व चाकू की बरामद
48 घंटे के भीतर चोरी की घटना खुलासा करने वाली एसओजी, सर्विलांस व कोतवाली पुलिस ने चोरों के पास से चोरी की रकम 71 हजार व 40 लाख आभूषण के साथ तीन तमंचे, सात जिंदा कारतूस, एक खोखा, एक मिस कारतूस व तीन छुरी बरामद की है। चोरों का इतिहास काफी पुराना है इनके खिलाफ गैंगस्टर की कार्यवाही की जा रही है।

वहीं, पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना 10 नवंबर की रात की है। वादी सुनील कुमार की तहरीर के आधार पर पुलिस ने 48 घंटे के भीतर चोरी की घटना का खुलासा किया है। इस दौरान आसपास के तमाम सीसीटीवी फुटेज तलाशे गए। जिससे चोरों की शिनाख्त हो सके चोरी का खुलासा करने के लिए एसओजी सर्विलांस लाइंस और उरई कोतवाली की टीम लगाई गई थी। जिसमें पुलिस को सफलता मिली है।

पकड़े गए चोर सारे अपराधी किस्म के हैं। यह भिन्न-भिन्न जनपदों से हैं इनका आपराधिक इतिहास भी है। चोरी की गई रकम के साथ 39 लाख 50 हज़ार रुपए के जेवर और 71 हजार की नगदी बरामद की हैं। इन शातिर चोरों का आपराधिक इतिहास भी तलाशा जा रहा है इनके खिलाफ़ गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी और इनके जो अन्य साथी हैं। पूछताछ कर उन्हें भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।
इनपुट – विशाल वर्मा


Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments