Home India जिला प्रेस क्लब के स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन

जिला प्रेस क्लब के स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन

0
जिला प्रेस क्लब के स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन
364 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर दी गई सलाह

नीमच में रविवार को जिला प्रेस क्लब (रजि)व केयरवेल के द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में पहुंचे 364 मरीज का अलग-अलग डॉक्टर के द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें डॉक्टरी सलाह दी गई। आयोजन की जानकारी देते हुए जिला प्रेस क्लब के अध्यक्ष राहुल जैन ने बताया कि  गरीबों और असहाय लोगों की सेवा करना एक पुण्य का काम है। ऐसे बीमार मरीज जो अपना इलाज नहीं करा पाते उनके लिए उनके द्वारा निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित कर मरीजों की जांच की जा रही है साथ ही जरूरतमंद लोगों को निःशुल्क दवा का वितरण भी किया जाता है। शिविर का उद्देश्य उम्र के साथ बढ़ने वाली बीमारियों के प्रति जागरूक करना और उनके समय रहते पहचान कर इलाज करवाना है।  रविवार को नीमच के गायत्री मंदिर रोड स्थित महिला बस्ती ग्रह पर निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इस चिकित्सा शिविर में बड़ी संख्या में आम नागरिक अपनी जांच व उपचार करवाने के लिए पहुंचे। विभिन्न बीमारियों के विशेषज्ञों द्वारा मरीजों की जांच का उपचार दिया गया
शिविर के शुभारंभ अवसर पर नीमच विधायक दिलीप सिंह परिहार और नगर पालिका अध्यक्ष स्वाति चोपड़ा भी पहुंची और उन्होंने शिविर का निरीक्षण किया। और स्वंय का स्वास्थ्य परीक्षण भी करवाया। वहीं अवसर पर महिला बस्ती ग्रह परिसर में पौधारोपण भी किया गया। गौरतलब है कि जिला प्रेस क्लब नीमच द्वारा पूर्व में भी कई चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा चुका है। इन शिविर के माध्यम से अब तक हजारों लोगों को चिकित्सा सुविधा का लाभ प्राप्त हुआ है।
शिविर आयोजक शरद जैन ने बताया कि रविवार को आयोजित शिविर का आयोजन केयरवेल हॉस्पिटल के सहयोग से किया गया इसमें बीपी ,शुगर ,थायराइड, सांस की बीमारी ,स्किन प्रॉब्लम ,लेबोरेटरी जांच घुटनों में दर्द आदि कई प्रकार की जांच की गई। इस शिविर में जिला प्रेस क्लब अध्यक्ष राहुल जैन, शिविर आयोजक  राहुल मित्तल ,राजेश पोरवाल, सौम्य बर्दिया प्रकाश मंडवारिया ,अशोक मोदी ,सुरेश सोडाणी, विजित महाडिक ,सुरेश सन्नाटा, हेमेंद्र चिंटू शर्मा, कन्हैया सिंहल, नितिन सक्सेना, हरीश पहलाजानी, राजेश भंडारी, मनीष बागड़ी ,महेश जैन, सुनील तंवर , मानसा के कैलाश मंत्री,विजय पवार,मुन्ना भैया बैरागी ,राकेश सोन ,राजेश लक्षकार, आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here