Saturday, September 24, 2022
HomeIndiaजशपुर हादसा: CM बघेल बोले- कोई भी बख्शा नहीं जाएगा, सबके साथ...

जशपुर हादसा: CM बघेल बोले- कोई भी बख्शा नहीं जाएगा, सबके साथ न्याय होगा


Image Source : PTI FILE PHOTO
Bhupesh Baghel, Chhattisgarh Chief Minister 

छत्तीसगढ़ के जशपुर में दुर्गा विसर्जन के दौरान हुए हादसे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। जशपुर घटना को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा कि ‘जशपुर की घटना बहुत दुखद और हृदयविदारक है। दोषियों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रथमदृष्टया दोषी दिख रहे पुलिस अधिकारियों पर भी कार्रवाई हुई है। जांच के आदेश दिए गए हैं। कोई भी बख्शा नहीं जाएगा, सबके साथ न्याय होगा। ईश्वर दिवंगतजनों की आत्मा को शांति दे।’

सैकड़ों की भीड़ को रौंदते हुए निकल गई गाड़ी

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में लखीमपुर खीरी जैसी घटना फिर से दोहराई गई है। दुर्गा विसर्जन करने जा रहे लोगों को तेज रफ्तार से आ रही कार ने कुचल दिया। जशपुर जिले के पत्थलगांव में एक एमपी नंबर की कार लोगों को कुचलते हुए निकल गई। हादसा उस वक्त हुआ जब पत्थलगांव बाजारपारा में स्थापित माता दुर्गा का विसर्जन जुलुस निकल रहा था। जुलुस में शामिल लोगों को कुचलते हुए 100 से 120 की स्पीड में कार सुखरापारा की ओर फरार हो गया। बताया जा रहा है कि कार में गांजा लोड था, इस हादसे में पत्थलगांव के 21 वर्षीय युवा गौरव अग्रवाल की मौत हो गई है। वहीं लगभग 20 लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिन्हें इलाज के लिए पत्थलगांव के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

2 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक जशपुर कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, सड़क दुर्घटना की घटना के दोनों आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया गया है। आरोपी- बबलू विश्वकर्मा पिता राधेश्याम विश्वकर्मा उम्र 21 वर्ष निवासी सिंगरौली, बैढ़न और शिशुपाल साहू पिता रामजन्म साहू उम्र 26 वर्ष निवासी बरगवान थाना बरगवां जिला सिंगरौली को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों आरोपी मध्य प्रदेश के निवासी हैं। दोनों आरोपियों के विरुद्ध विधि अनुसार कार्यवाही पुलिस द्वारा की जा रही है।

गुस्साई भीड़ ने कार चालक की जमकर पिटाई की

इस हादसे में दर्जनभर से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। हादसे के बाद का पूरे इलाके में तनाव की स्थिति हो गई है। गुस्साए लोगों ने कई गाड़ियों में आग लगा दी। घटना के बाद पूरे शहर में आक्रोश है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कार लोगों को पीछे से आकर कुचलते हुए दिख रही है। गुस्साई भीड़ ने कार चालक की जमकर पिटाई करते हुए उसे पुलिस को सौंप दिया है। वहीं बताया जा रहा है कि कार में सवार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना के बाद गुस्साए लोगों ने विरोध में पत्थलगांव थाने का घेराव किया और गुमला-कटनी नेशनल हाइवे को मृतक का शव रखकर जाम भी लगाया। लोगों ने पुलिस प्रशासन के लोगों पर पर ही मिलीभगत कर गांजा तस्करी करने का आरोप भी लगाया। 

50 लाख का मुआवजा दिया जाए- डॉक्टर रमन सिंह

उधर जशपुर घटना को लेकर पूर्व सीएम डॉक्टर रमन सिंह ने भी ट्वीट किया है। डॉक्टर रमन ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा ‘ये वीडियो बेहद दर्दनाक है। छत्तीसगढ़ में नशा माफियाओं के हौसले बुलंद हो गए हैं, अब क्या धार्मिक जुलूस निकालने वालों को ऐसे ही कुचल दिया जाएगा। जशपुर एसपी को तत्काल हटाया जाए। मृतकों के परिजन को 50 लाख का मुआवजा और घायलों के इलाज की तुरंत व्यवस्था की जानी चाहिए।’





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments