Wednesday, April 14, 2021
Home Desh जम्मू-कश्मीर: बडगाम में भारतीय वायुसेना का एमआई -17 विमान, पाकिस्तान ने दो...

जम्मू-कश्मीर: बडगाम में भारतीय वायुसेना का एमआई -17 विमान, पाकिस्तान ने दो विमान गिराने का किया


जम्मू-कश्मीर: बडगाम में भारतीय वायुसेना का एमआई -17 विमान, पाकिस्तान ने दो विमान गिराने का किया



जम्मू-कश्मीर के बडगाम में बुधवार को भारतीय वायुसेना का एयरक्राफ्ट Mi-17 विमान हो गया, जिसमें दो पायलट और एक नागरिक समेत तीन लोगों की मौत हो गई। कहा जा रहा है कि ये साझा विमान में कोई तकनीकी खराबी आने की वजह से हुई है।

बडगाम में बुधवार को एयरक्राफ्ट एमआई -17 के हिस्से होने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि हादसे की जगह से दो शव बरामद किए गए हैं। एमआई -17 IAF का ट्रांसपोर्ट चॉपर है।

बडगाम के एसएसपी ने कहा कि भारतीय वायु सेना की तकनीकी टीम जल्द ही मौके पर पहुंचकर बाकी की जानकारी इकट्ठा करेगी।

खबर है कि विमान में कोई तकनीकी खराबी आ गई थी। इस दौरान पड़ोसी भी सेफ्टी मेजर नहीं ले पाए और विमान चालक हो गए। स्थानीय लोगों ने विमान के मलबे से उन्हें निकाला लेकिन तबतक उनकी मौत हो गई थी।

बुधवार को पाकिस्तान ने भी दावा किया है कि उसने पाकिस्तानी एयर स्पेस में घुसे दो भारतीय फाइटर जेट को मार गिराया और एक पायलट को गिरफ्तार किया गया है। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर में दावा किया गया कि एक विमान बोके और दूसरा जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद किया गया है।

इसके अलावा एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, नौशेरा में घुसे पाकिस्तानी फाइटर जेट एफ -16 को मार गिराया है। ये शून्य पाकिस्तानी बॉर्डर से तीन किलोमीटर अंदर नौशेरा सेक्टर के लाम वैली तक आ गया था।

खबर है कि इस जेट से पायलटों को पैराशूट से निकलते हुए देखा गया है, लेकिन पायलटों की अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल रही है।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments