Friday, May 27, 2022
HomeIndiaजम्मू-कश्मीर के राजौरी में एनकाउंटर, आतंकियों से मुठभेड़ में एक JCO और...

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में एनकाउंटर, आतंकियों से मुठभेड़ में एक JCO और जवान घायल


Image Source : PTI/REPRESENTATIONAL IMAGE
जम्मू-कश्मीर के राजौरी में एनकाउंटर, आतंकियों से मुठभेड़ में JCO और जवान शहीद 

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर में गुरुवार देर रात एनकाउंटर के दौरान आतंकियों से मुठभेड़ में एक JCO और जवान घायल हो गए हैं। जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर जारी है। पुंछ जिले के मेंढर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच भारी गोलीबारी चल रही है। गोलीबारी में सेना के एक जूनियर कमीशंड अफसर और एक सैनिक के गंभीर रूप से घायल होने की खबर आ रही है। जम्मू-कश्मीर में पिछले कई दिनों से आतंकी वारदातों में तेजी देखी जा रही है। जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ समय से आतंकी हमले बढ़ने से यहां लोगों में डर का माहौल बना हुआ है। हाल ही में इससे पहले जम्मू-कश्मीर में शिक्षकों को आतंकियों ने मौत के घाट उतार दिया था।

आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के छाता संगठन द रेजिस्टेंस फोर्स (टीआरएफ) के सदस्यों ने 7 अक्टूबर को जम्मू के हिंदू समुदाय से संबंध रखने वाले चंद और श्रीनगर निवासी सिख सुपिंदर कौर की हत्या कर दी थी, दोनों शिक्षक थे। इससे पहले 5 अक्टूबर को आतंकवादियों ने प्रमुख कश्मीरी पंडित तथा श्रीनगर की सबसे प्रसिद्ध फार्मेसी के मालिक माखन लाल बिंदरू की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके कुछ देर बाद बिहार के निवासी चाट विक्रेता वीरेंद्र पासवान की हत्या कर दी गई थी। उसी समय के आसपास बांदीपुरा के नाइदखई में एक और नागरिक मोहम्मद शफी लोन की हत्या कर दी गई।

जम्मू कश्मीर में बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद, चार गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर के पुलवामा और शोपियां जिलों से बृहस्पतिवार को बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित मादक पदार्थ बरामद किये गये और चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस थाना जेनापुरा को विशेष सूचना मिली थी कि शोपियां के चिल्लीपुरा के निवासी अब्दुल हमीद शेख और बिलाल अहमद शेख दोनों नशीले पदार्थों की तस्करी में लिप्त हैं और उन्होंने अपने घरों में भारी मात्रा में मादक पदार्थ जमा कर रखे है। उन्होंने कहा कि इसके बाद, एक पुलिस दल ने एक कार्यकारी मजिस्ट्रेट के साथ विशिष्ट स्थानों पर छापा मारा।

प्रवक्ता ने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान पुलिस ने दोनों घरों से बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद किये। उन्होंने कहा कि अब तक चार लोगों को इस सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है। प्रवक्ता ने बताया कि एक अन्य घटना में काकापोरा थाने को सूचना मिली थी कि मोहनवीजी काकापोरा निवासी गुलजार अहमद उर्फ बेटा और मोहम्मद रफीक मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल हैं और अपने घरों में भारी मात्रा में प्रतिबंधित पदार्थ रखे हुए हैं।

उन्होंने बताया कि पुलिस की एक टीम ने विशिष्ट स्थान पर छापा मारा और तलाशी के दौरान 27 किलोग्राम गांजे के पत्ते और 28 किलोग्राम चूरा पोस्त बरामद किया। प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी भागने में कामयाब रहे लेकिन उन्हें पकड़ने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments