Friday, December 9, 2022
HomeIndiaजम्मू-कश्मीर: आतंकियों ने गैर कश्मीरियों पर किया हमला, गोलगप्पा विक्रेता और कारपेंटर...

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों ने गैर कश्मीरियों पर किया हमला, गोलगप्पा विक्रेता और कारपेंटर को मारी गोली

Image Source : FILE PHOTO
जम्मू कश्मीर: श्रीनगर के ईदगाह इलाके में आतंकवादियों ने गोलगप्पा विक्रेता को मारी गोली

जम्मू कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और पुलवामा जिले में शनिवार को अलग-अलग घटनाओं में आतंकवादियों ने दो गैर स्थानीय लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने यह जानकारी दी। श्रीनगर के ईदगाह इलाके में आतंकवादियों ने शनिवार शाम को रेहड़ी लगाने वाले गोलगप्पा विक्रेता की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक गोलगप्पा विक्रेता बिहार के बांका जिले का रहने वाला बताया जा रहा है जिसकी पहचान अरविंद कुमार के रूप में हुई है। गोली लगने के बाद अरविंद को स्थानीय SMHS हॉस्पिटल ले जाया गया जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं पुलवामा में सुरक्षाबलों पर आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया है। आतंकवादियों को पकड़ने के लिए सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है। बता दें कि, हाल के दिनों में जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के आम लोगों को निशाना बनाने की घटना बढ़ रही हैं। 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मूल रूप से बिहार के बांका जिले के रहने वाले अरविंद कुमार साह (30 वर्षीय) को आतंकवादियों ने शनिवार शाम को श्रीनगर में ईदगाह के पास पार्क के बाहर गोली मारी। उन्होंने बताया कि साह की मौके पर ही मौत हो गई। अधिकारी ने बताया कि एक अन्य घटना में आतंकवादियों ने पुलवामा जिले में उत्तर प्रदेश के मूल निवासी और पेशे से कारपेंटर सागिर अहमद को गोली मारी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्होंने बताया कि बाद में अस्पताल में अहमद की मौत हो गई।

उल्लेखनीय है कि ये हत्याएं ऐसे समय हुई हैं जब पुलिस ने दावा किया है कि उसने पिछले सप्ताह अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों की हत्या में शामिल तीन आतंकवादियों को गत 24 घंटे के भीतर मार गिराया है। भाजपा ने इन हत्याओं की निंदा की है। पार्टी प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने कहा कि दो गैर स्थानीय लोगों की हत्याएं निंदनीय और स्तब्ध करने वाली हैं। उन्होंने पुलिस से आह्वान किया कि वह हत्यारों को पकड़कर कड़ी सजा दिलाए। पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी इन हत्याओं की निंदा की है।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘आज श्रीनगर में रेहड़ी लगाने वाले अरविंद कुमार की आतंकी हमले में मौत की कड़ी निंदा करता हूं। यह आम नागरिकों को निशाना बनाने का एक और मामला है। अरविंद कुमार श्रीनगर कमाई और अवसर की तलाश में आए थे और यह अफसोसनाक है कि उनकी हत्या कर दी गई।’’ पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद गनी लोन ने हमले को कायराना करार दिया। उन्होंने कहा, ‘‘पूरी तरह विशुद्ध आतंकवाद है। एक बार फिर ईदगाह में गैर स्थानीय रेहड़ी वाले की हत्या कर दी गई। कोई कितना कायरना हरकत कर सकता है।’’

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा कमांडर समेत दो आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के पंपोर इलाके में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के कमांडर उमर मुश्ताक खांडे समेत दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। खांडे इस साल की शुरुआत में यहां दो पुलिसकर्मियों की हत्या में कथित रूप से शामिल था।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट किया, ”श्रीनगर के बघाट में हमारे दो सहयोगियों एसजीसीटी मोहम्मद यूसुफ और सीटी सुहैल को चाय पीते समय हमला कर शहीद करने और कई अन्य आतंकवादी वारदात को अंजाम देने वाले एलईटी के आतंकवादी उमर मुश्ताक खांडे को पंपोर के द्रांगबल में ढेर कर दिया गया है।”

उन्होंने कहा, ”हम इन आतंकवादियों को पकड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो जनता के बीच भय पैदा करने और घाटी में उपद्रव तथा कोलाहल फैलाने की कोशिश करते हैं। ऐसे तत्वों और उनके नामो-निशान को समाज से मिटा दिया जाना चाहिए।”

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पंपोर मुठभेड़ में एक अन्य अज्ञात आतंकवादी भी मारा गया और मौके से हथियार तथा गोला बारूद बरामद किया गया। इस साल अगस्त में पुलिस द्वारा हिट लिस्ट जारी किए जाने के बाद से खांडे का नाम उन शीर्ष 10 आतंकवादियों की सूची में शामिल था, जिन्हें सुरक्षा बल निशाना बना रहे थे। 




Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments