Sunday, June 26, 2022
HomeIndiaजम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में CRPF दल पर आतंकियों ने की फायरिंग, एक संदिग्ध...

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में CRPF दल पर आतंकियों ने की फायरिंग, एक संदिग्ध की मौत


Image Source : ANI
जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में CRPF दल पर आतंकियों ने की फायरिंग, एक संदिग्ध की मौत

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों के फायरिंग करने की खबर आ रही है। CRPF दल पर आतंकियों ने फायरिंग की है। CRPF दल पर आतंकियों ने अंधाधुंध गोलियां चलाई हैं। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में एक संदिग्ध की मौत हो गई है। सीआरपीएफ की टुकड़ी ने अनंतनाग के मोंघल ब्रिज पर एक नाका पार्टी पर एक संदिग्ध गाड़ी की तलाश करने की कोशिश की, उस गाड़ी में नंबर प्लेट नहीं थी। सीआरपीएफ ने गाड़ी को रोका तो ड्राइवर नाका की तरफ गाड़ी भगाने लगा। आत्मरक्षा में सीआरपीएफ जवानों को गोलियां चलानी पड़ीं, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई। गाड़ी का ड्राइवर भागने में सफल रहा। हालांकि, सुरक्षबलों ने तलाशी तेज कर दी है।

श्रीनगर में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के बंकर पर ग्रेनेड फेंका 

श्रीनगर के सफाकदल क्षेत्र में गुरुवार को आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंका लेकिन उसके विस्फोट में किसी की जान नहीं गयी। अधिकारियों ने बताया कि रात आठ बजकर 40 मिनट पर सफाकदल के बारीपोरा में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के एक बंकर की ओर ग्रेनेड दागा। उन्होंने बताया कि ग्रेनेड बंकर के जाल से टकराया और सड़क किनारे जा फटा । इस विस्फोट में कोई हताहत नहीं हुआ। अधिकारियों के अनुसार वैसे इस विस्फोट से एक निजी वाहन की खिड़कियों के शीशे क्षतिग्रस्त हो गये।

जम्मू कश्मीर में निर्दोष लोगों की हत्याएं सीमापार आतंकवाद की चिंताओं को रेखांकित करते हैं : विदेश मंत्रालय

जम्मू कश्मीर में निर्दोष लोगों की ‘लक्षित हत्याओं’ की निंदा करते हुए विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि इन हत्याओं ने सीमापार आतंकवाद को लेकर उसकी चिंताओं को रेखांकित किया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने साप्ताहिक प्रेस वार्ता में कहा, ‘‘ हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं । निर्दोष लोगों को मारा जा रहा है। यह लक्षित हत्याएं हैं । हम सीमा पार आतंकवाद को लेकर चिंतित हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम अपने सहयोगियों के साथ सीमा पार आतंकवाद के मुद्दे पर चर्चा करते रहे हैं।’’

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में पिछले कुछ दिनों में कई नागरिकों की हत्या किये जाने की घटनाएं सामने आई हैं। गुरुवार को एक सरकारी स्कूल की महिला शिक्षिका और एक शिक्षक की करीब से गोली मारकर हत्या कर दी गई । मंगलवार को श्रीनगर में आतंकवादियों ने एक जाने माने कश्मीरी पंडित माखन लाल बिंदरू की हत्या कर दी थी ।





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments