Saturday, May 28, 2022
HomeIndiaजनप्रतिनिधि के तौर पर नरेंद्र मोदी के 20 साल पूरे, बोले- कल्पना...

जनप्रतिनिधि के तौर पर नरेंद्र मोदी के 20 साल पूरे, बोले- कल्पना भी नहीं की थी कभी PM बनूंगा


Image Source : PTI
जनप्रतिनिधि के तौर पर मोदी के 20 साल पूरे

नई दिल्ली: जनप्रतिनिधि के तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज 20 साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सहित पार्टी के कई बड़े नेताओं ने मोदी को बधाई दी है। बता दें कि आज ही के दिन सात अक्टूबर 2001 को प्रधानमंत्री पहली बार गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे। उसके बाद से वो देश के प्रधानमंत्री बने। आज सीएम और पीएम के तौर पर बीस साल पूरे होने पर जेपी नड्डा ने कहा कि सत्ता की बागडोर अपने हाथ में लेते ही मोदी ने गरीबों का दर्द समझा और उनके हित में नीतियां बनाई। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के साथ-साथ बीजेपी का भी पूरी दुनिया में डंका बज रहा है।

नरेन्द्र मोदी ने साल 2001 में गुजरात के मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाली थी। गुजरात का सीएम बनते ही मोदी ने कुछ ऐसे कार्य किए जो बाद में मोदीनॉमिक्स के नाम से पूरे देश में चर्चित हुआ। इसके बाद उन्होंने फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा और राज्य की जनता उन्हें लगातार साल 2001 से 2014 तक राज्य की बागडोर सौंपती रही। राज्य में मिली बेमिसाल लोकप्रियता की वजह से साल 2014 में देश की जनता ने नरेन्द्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री बना दिया और तबसे अब तक देश की सत्ता उनके हाथों में ही मौजूद है।

पीएम मोदी आज देव भूमि उत्तराखंड के शहर ऋषिकेश की यात्रा पर थे जहां उन्होंने देश के 35 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 35 ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया। इस अवसर पर पीएम मोदी ने उस सफर को याद किया जब वो आज से ठीक 20 साल पहले 7 अक्टूबर 2001 को गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे। मोदी ने गुजरात से दिल्ली तक के सफर को याद करते हुए कहा कि आज ही के दिन 20 साल पहले उन्हें जनता की सेवा करने का दायित्व मिला था लेकिन जनता के बीच मेंमें रहकर, जनता की सेवा का सफर तो कई दशक पहले शुरू हो चुका था।

पीएम मोदी ने कहा कि आज से 20 साल पहले उन्हें गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में नई जिम्मेदारी मिली थी। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड का गठन साल 2000 में हुआ और इसके कुछ ही महीनों बाद 2001 में उनकी राजनीतिक यात्रा शुरू हुई। पीएम मोदी ने कहा कि जनता के आशीर्वाद से पहले मुख्यमंत्री और फिर प्रधानमंत्री के पद तक पहुंचना इसकी कल्पना उन्होंने कभी नहीं की थी।

 





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments