Sunday, September 25, 2022
HomeIndiaछत्तीसगढ़: स्कूल में आकाशीय बिजली गिरने से एक छात्र की मौत, नौ...

छत्तीसगढ़: स्कूल में आकाशीय बिजली गिरने से एक छात्र की मौत, नौ अन्य घायल


Image Source : PTI
छत्तीसगढ़: स्कूल में आकाशीय बिजली गिरने से एक छात्र की मौत, नौ अन्य घायल 

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में एक स्कूल में आकाशीय बिजली गिरने से एक छात्र की मृत्यु हो गई तथा नौ अन्य घायल हो गए। घायलों में से दो छात्रों की हालत गंभीर है। बिलासपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि सीपत थाना क्षेत्र के अंतर्गत मचखंडा गांव के एक स्कूल में आकाशीय बिजली गिरने से एक छात्र शिवम् साहू (11) की मौत हो गई तथा आलिया (11), चेतन यादव (11), अंजलि मरावी (11), रचना गन्धर्व (11), सायरा बानो (11), सोमराज गोड़ (13), प्रदीप यादव (14), मिथिलेश केवट (17) और भूपेंद्र साहू (15) घायल हो गए हैं। 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सोमवार दोपहर सीपत क्षेत्र के मचखंडा गांव के अय्यूब खान उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में मध्यान्ह भोजन के दौरान जब छात्र भोजन कर रहे थे तब वहां अचानक बारिश के साथ ओले बरसने लगे। इस दौरान छात्र खिड़की से बारिश देख रहे थे तब वहां तेज गरज के साथ आकाशीय बिजली गिरी। 

उन्होंने बताया कि आकाशीय बिजली की चपेट में आए 10 बच्चे वहीं गिर पड़े। बच्चों को सीपत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया जहां इलाज के दौरान शिवम साहू की मौत हो गई। बाद में अन्य नौ घायल बच्चों को बिलासपुर शहर के छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया है। 

अधिकारियों ने बताया कि घायल छात्रों में से दो की हालत गंभीर है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। आपको बता दें कि प्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं अक्सर होती रहती हैं और इन हादसों में अबतक कई लोगों की जान जा चुकी है।





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments