Saturday, December 5, 2020
Home Desh गृह मंत्री अमित शाह भाजपा और AIADMK के बीच संबंधों में खटास...

गृह मंत्री अमित शाह भाजपा और AIADMK के बीच संबंधों में खटास के बीच चेन्नई पहुंचे और भाजपा और एआईएडीएमके के रिश्तों में खटास के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे चेन्नई


भाजपा और एआईएडीएमके के रिश्तों में खटास के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह चेन्नई पहुंचे

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह का चेन्नई पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया

चेन्नई:

तमिलनाडु (तमिलनाडु) में सत्तारूढ़ एआईएडीएमके (एआईएडीएमके) और सहयोगी दल भाजपा के बीच खटास बढ़ती जा रही है। रिश्तों में इस तनाव के बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह (अमित शाह) शनिवार को चेन्नई पहुंचे। केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह का चेन्नई में भव्य स्वागत किया गया। शाह फिक् कार्यक्रम से इतरपोर्ट के बाहर अपने समर्थकों के बीच व्यस्त सड़क पर पहुंचे, जहां कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। TN के मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी, उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम, वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एल मुरुगन ने वीजा पर उनकी अगवानी की।

यह भी पढ़ें

शाह दो दिन के दौरे पर तमिलनाडु (तमिलनाडु) पहुंचे हैं। भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अगले साल विधानसभा चुनाव (विधानसभा चुनाव) के पहले भाजपा की रणनीति को धार देने यहां पहुंचे हैं। वे भाजपा के कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे। अमित शाह चेन्नई में एक नई जलाशय का उद्घाटन करेंगे। ) चेन्नई मेट्रो (चेन्नई मेट्रो) के दूसरे चरण के साथ टीएम में लगभग 67 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास होगा। शाह का यह दौरा ऐसे वक्त हो रहा है, जब कई मुद्दों को लेकर सत्तारूढ़ एआईएडीएमके और उनकी सहयोगी भाजपा के बीच खटास बढ़ती दिख रही है।

गठबंधन कायम रहने की उम्मीद बरकरार है

हालांकि भाजपा के सूत्रों का कहना है कि उन्हें यकीन है कि एआईएडीएमके के साथ उनका गठबंधन कायम रहेगा और क्षेत्रीय पार्टी के तौर पर एआईएडीएमके शाह की यात्रा का कोई सियासी मतलब नहीं निकाला जा रहा है। एआईएडीएमके का कहना है कि शाह सरकार दौरे पर चेन्नई पहुंचे हैं।

Newsbeep

भाजपा की वेरी वेल यात्रा को लेकर उभरे मतभेद हैं

हालिया दिनों में भाजपा और एआईएडीएम के बीच दो मुद्दों पर गहरे मतभेद उभर रहे सामने आए हैं। इसमें भाजपा की हालिया वेत्री वेल यात्रा और भाजपा द्वारा प्रचार अभियान के वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एआईएडीएमके संस्थापक एमजी रामचंद्रन का इस्तेमाल करना है। भाजपा की वेत्री वेल यात्रा 6 नवंबर से 6 दिसंबर तक आयोजित की गई थी, यह भगवान मुरुगा के सम्मान में राज्य भर में निकाली जाने वाली शोभा यात्रा थी।

जयललिता और करुणानिधि के निधन के बाद पहला चुनाव

एआईएडीएमके सरकार ने कोविड -19 को देखते हुए यह यात्रा निकालने की अनुमति नहीं दी। लेकिन भाजपा ने कहा कि यह उसकी सालाना यात्रा है और कुछ दलों के हिन्दू विरोधी एजेंडे के कारण इसे रोका जा रहा है। फिर भाजपा के प्रचार वीडियो में एमजीआर के चेहरे के इस्तेमाल से एआईएडीएमके नाखुश दिखी। TN में छह महीने के भीतर चुनाव होते हैं। राज्य के दो दिग्गज नेता जयललिता और डीएमके के करुणानिधि के निधन के बाद यह पहला विधानसभा चुनाव है।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने साझा नहीं किया है। यह सिंडीकेट ट्वीट से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

ब्रेनोबे्रन वन्डरकिड प्रतियोगिता में  कात्यायनी पाण्डेय को गोल्ड मेडल

  लखनऊ,   सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (द्वितीय कैम्पस) की कक्षा-4 की मेधावी छात्रा कात्यायनी पाण्डेय ने राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित ब्रेनोबे्रन वन्डरकिड प्रतियोगिता में गोल्ड...

डब्लूएचओ ने कोविड -19 को लेकर दी खुशखबरी, कहा- अब महामारी के खत्म होने के सपने देखने वाले कर रहे हैं

विश्व स्वास्थ्य संगठन प्रमुख ने शुक्रवार को कहा कि कोरोनावायरस के सफलताओं को देखते हुए अब हम इस महामारी के जल्द खत्म...

महंत अवैद्यनाथ जी महाराज के जन्म शताब्दी वर्ष के संस्थापक-सप्ताह समारोह-2020

मुख्यमंत्री   योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा एवं चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ श्री बिपिन रावत,  महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज, गोरखपुर में गोरक्षपीठाधीश्वर युगपुरुष...

Recent Comments