Friday, May 27, 2022
HomeIndia'गुलाबो सिताबो' फेम फर्रुख जफर का 89 की उम्र में निधन, आज...

‘गुलाबो सिताबो’ फेम फर्रुख जफर का 89 की उम्र में निधन, आज किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक


Farrukh Jaffer passes away at age of 89 amitabh bachchan gulabo sitabo rekha umrao jaan - India TV Hindi
Image Source : TWITTER: @IRFANIYAT
‘गुलाबो सिताबो’ फेम फर्रुख जफर का 89 की उम्र में निधन, आज किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक  

हिंदी फिल्मों की मशहूर अदाकारा फर्रुख जफर का 89 साल की उम्र में लखनऊ में निधन हो गया। उन्होंने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम किया। फर्रुख ने रेखा अभिनीत फिल्म ‘उमराव जान’ से लेकर अमिताभ बच्चन अभिनीत ‘ गुलाबो सिताबो’ तक में अपने किरदार से दर्शकों को प्रभावित किया था। वो ‘सुल्तान’ फिल्म में सलमान खान की दादी के रोल में नज़र आईं तो ‘तनु वेड्स मनु’, ‘पीपली लाइव’ और ‘स्वदेश’ जैसी फिल्मों में भी काम किया। 

 फर्रुख जाफर के नवासे शाज अहमद ने शुक्रवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को उनके निधन की जानकारी दी। अहमद ने बताया कि उनकी नानी का मस्तिष्काघात (ब्रेन स्ट्रोक) के चलते शाम सात बजे गोमतीनगर के विशेषखंड स्थित आवास पर निधन हो गया। अहमद के मुताबिक शनिवार को सुबह 10 बजे ऐशबाग स्थित कब्रिस्तान में उन्हें सुपुर्दे खाक (अंत्‍येष्टि) किया जाएगा। 

'गुलाबो सिताबो' फेम फर्रुख जफर का 89 की उम्र में निधन

Image Source : TWITTER

‘गुलाबो सिताबो’ फेम फर्रुख जफर का 89 की उम्र में निधन 

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी से हुआ था फर्रुख जफर का निकाह

पारिवारिक सूत्रों के अनुसार जिला जौनपुर के शाहगंज क्षेत्र के चकेसर गांव में जन्मी फर्रुख जफर ने शुरुआती शिक्षा के बाद आगे की पढ़ाई के लिए लखनऊ का रुख किया। उनका विवाह स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व विधान पार्षद एस एम जाफर के साथ हुआ था। 

‘उमराव जान’ से की थी एक्टिंग की शुरुआत 

अहमद ने बताया कि नानी ने अपने अभिनय की शुरुआत 1981 में रिलीज हुई फिल्म ‘उमराव जान’ से की थी, जिसमें उन्होंने अभिनेत्री रेखा की मां का किरदार निभाया था। उन्होंने बताया कि इसके अलावा स्वदेश, सुलतान, सीक्रेट सुपरस्टार और पीपली लाइव समेत कई फ‍िल्‍मों में उन्होंने अभिनय किया था। 

अहमद के अनुसार पिछले वर्ष जून में रिलीज हुई फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ में उन्होंने फातिमा बेगम का किरदार निभाया। वो अमिताभ बच्चन की ‘बेगम’ के रूप में नज़र आई थीं। 





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments