Friday, March 5, 2021
Home Desh गुजरात के चुनावय चुनावों में 'आप ’के प्रदर्शन पर गिरिराज सिंह ने...

गुजरात के चुनावय चुनावों में ‘आप ’के प्रदर्शन पर गिरिराज सिंह ने ली चुटकी, से एक अंडा से डबल अंडा जड्डा’।


गुजरात के चुनावय चुनावों में 'आप ’के प्रदर्शन पर गिरिराज सिंह ने ली चुटकी, से एक अंडा से डबल अंडा जड्डा’।

गुजरात निकाय चुनावों में ‘आप’ के प्रदर्शन पर गिरिराज सिंह ने आकर्षक कमेंट किया है

नई दिल्ली:

गुजरात नगर निगम चुनाव परिणाम 2021: गुजरात के निकाय चुनावों में केनर्स रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अच्छी खासी बढ़त बनाए हुए हैं। राज्य की छह नगरनिगमों की लगभग 575 सीटों पर चुनाव हुआ है जिसमें बीजेपी सबसे अधिक सीटों पर गठबंधन बनाकर नंबर वन की स्थिति में है। दूसरे दलों पर कांग्रेस पार्टी (कांग्रेस) है लेकिन बीजेपी और कांग्रेस की बढ़त / जीत की सीटों में मजबूत खासा अंतर है। अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP) भी गुजरात निकाय चुनावों में मैदान में उतरी थी लेकिन अब तक उसे भी नगरनिगम में अब तक उसका खाता नहीं खोला जा सका मौजूदा निकायों के अनुसार, निकायों की 576 सीटों में बीजेपी (BJP) इस बार 255 सीटों पर बढ़त बरकरार है। कांग्रेस को 45 सीटों पर बढ़त मिली है जबकि अन्य 21 सीटों पर बढ़त हासिल की है। आम आदमी पार्टी यानी आदमी आप ’का किसी भी नगरनिगम में खाता नहीं खुल पाया है और अभी सूची में उसका शकोर रहा 0’ ही दिख रहा है। आम आदमी पार्टी (आप) के इस प्रदर्शन पर केंद्रीय मंत्री और सांसद गिरिराज सिंह (गिरिराज सिंह) तंज कसने से नाराज हैं।

यह भी पढ़ें

किसान आंदोलन को बदनाम करने की कोशिश कर रही भाजपा, हम नहीं कर पाएंगे कामयाब- किसान संयुक्त मोर्चा

#GujaratLocalBodyPolls के हैशटैग से एक उपयोगकर्ता द्वारा ट्वीट कर बीजेपी की बढ़त की घोषणा 104 और कांग्रेस की 25 दिखाई गईं थीं (यह उस समय का पाठकोर था)। ” आप ” की सीटों के आगे दो जीरो (00) लगे हुए थे और इसके आगे के हिस्से में ” अंडा ” लिखा हुआ था। इस पोस्‍ट पर गिरिराज सिंह ने चुटकी लेते हुए पूछा ” मेरा सवाल यह है कि एक अंडा से डबल अंडा ज्‍यादा होता है? ”

न्यूज़बीप

कोरोना के दौरान भारत के स्वास्थ्य क्षेत्र ने जो मजबूती दिखाई उसे दुनिया ने देखा: पीएम मोदी

गौरतलब है कि गुजरात की अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, भावनगर और जामनगर नगर निगमों के लिए रविवार को चुनाव हुआ था। राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक 46.1 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया था। आयोग की ओर से जारी अंतिम आंकड़ों के अनुसार अहमदाबाद में सबसे कम 42.5 प्रतिशत और जामनगर में सर्वाधिक 53.4 प्रतिशत मतदान हुआ। इसके अलावा राजकोट में 50.7 प्रतिशत, भावनगर में 49.5 प्रतिशत, वडोदरा में 47.8 प्रतिशत और सूरत में 47.1 प्रतिशत मतदान हुआ। स्टॉक के अनुसार छह शहरों के कुल 1.14 करोड़ पंजीकृत मतदाताओं में से 52.83 लाख लोगों ने रविवार को मतदान किया था।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

रिफाइंडॉय का चढ़ा भाव, सोयाबीन वायदा कीमतों में गिरावट

सटोरियों द्वारा अपने सौदों का आकार बढ़ाने की वजह से वायदा कारोबार में गुरुवार को रिफाइंड तेल का दाम 5.30 रुपये की तेजी...

भारत में पहली बार एक दिन में 10 लाख से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन शुरू किया गया

कोरोना वैक्सीनेशन की अप देश में तेजी से बढ़ रही है।नई दिल्ली: भारत में पहली बार एक दिन में 10 लाख से अधिक...

दिल्ली रेलवे स्टेशन पर 1 साल बाद प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री शुरू, चुकाने की 3 गुना कीमत होगी

प्लेटफार्म टिकट की बिक्री पिछले साल लॉकडाउन में ट्रेनों के बंद होने के बाद से ही ठप थीनई दिल्ली: रेलवे ने दिल्ली रेलवे...

शेयर बाजार: सेंसेक्स 598 अंकों की गिरावट, 15000 के पार बंद हुआ निफ्टी

आज सप्ताह के चौथे दिन गुरुवार को शेयर बाजार में गिरावट के साथ लाल निशान पर बंद हुआ। बीएसई इंडेक्स सेंसेक्स 598.57...

Recent Comments