Home World क्रेमलिन स्टंट में, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, 8 वर्षीय लड़की बजट फंडिंग के लिए वित्त मंत्री की पैरवी करती है

क्रेमलिन स्टंट में, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, 8 वर्षीय लड़की बजट फंडिंग के लिए वित्त मंत्री की पैरवी करती है

0
क्रेमलिन स्टंट में, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, 8 वर्षीय लड़की बजट फंडिंग के लिए वित्त मंत्री की पैरवी करती है

[ad_1]

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन 4 जुलाई, 2023 को मॉस्को, रूस में क्रेमलिन में डर्बेंट से 8 वर्षीय रईसत अकिपोवा का स्वागत करते हैं।

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन 4 जुलाई, 2023 को मॉस्को, रूस में क्रेमलिन में डर्बेंट की 8 वर्षीय रईसत अकिपोवा का स्वागत करते हैं। फोटो साभार: एपी

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने 4 जुलाई को क्रेमलिन में एक आठ वर्षीय लड़की की मेजबानी की और अपने वित्त मंत्री को अपने गृह क्षेत्र के लिए बजट अनुदान मांगने के लिए एक अजीब फोन कॉल में शामिल होने के लिए कहा।

क्रेमलिन ने श्री पुतिन द्वारा लड़की रईसत अकिपोवा का स्वागत करते हुए एक वीडियो जारी किया, जो पिछले महीने एक संक्षिप्त सशस्त्र विद्रोह के बाद से दिखाई देने वाली श्रृंखला में नवीनतम है, जिसे उन्हें देखभाल करने वाले, चिंतित और नियंत्रण में दिखाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

वित्त मंत्री एंटोन सिलुआनोव शुरू में कॉल से चकित हुए और लड़की की इच्छाओं का जवाब देने में विफल रहे, लेकिन तुरंत दक्षिणी रूस में अपने गृह क्षेत्र के लिए अतिरिक्त वित्त पोषण के लिए सहमत हो गए।

“ज़बरदस्त!” श्री पुतिन ने लड़की को यह बताने से पहले जवाब दिया, “हमें दागिस्तान के लिए 5 अरब रूबल मिले” – 55.6 मिलियन डॉलर के बराबर।

बातचीत के दौरान श्री पुतिन मनोरंजन के साथ हँसे और इसी तरह की कॉल उन्होंने रायसैट के साथ प्रधान मंत्री मिखाइल मिशुस्टिन को भी की। फूलों का गुलदस्ता लिए हुए लड़की ने राष्ट्रपति के अनुरोध पर श्री सिलुआनोव को धन्यवाद दिया।

यह यात्रा श्री पुतिन की पिछले सप्ताह दागेस्तान की यात्रा की अगली कड़ी थी, जब असामान्य रूप से, वह भारी भीड़ के साथ मिले थे।

क्रेमलिन ने इसे रूसी समाज में राष्ट्रपति के “आश्चर्यजनक” समर्थन के सबूत के रूप में उद्धृत किया, वैगनर भाड़े के समूहों द्वारा एक संक्षिप्त विद्रोह के कुछ दिनों बाद जिसने उन्हें रूस में गृहयुद्ध के खतरे की चेतावनी देने के लिए प्रेरित किया।

श्री पुतिन ने रायसैट को बताया कि उन्होंने उसे और उसके माता-पिता को मास्को में आमंत्रित किया था क्योंकि वह दागेस्तान की यात्रा के दौरान उसे देखने में विफल रहने के बाद उसकी आंसुओं वाली तस्वीर देखकर “परेशान” थे।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here