Saturday, December 5, 2020
Home Uttar Pradesh कोरोना के तेज प्रसार पर CM योगी का नया फरमान- शादियों में...

कोरोना के तेज प्रसार पर CM योगी का नया फरमान- शादियों में न हों 100 से ज्यादा मेहमान हों


योगी सरकार ने शादियों में मेहमानों की संख्या 200 से छकर 100 कर दी है। (फाइल फोटो)

योगी सरकार ने शादियों में मेहमानों की संख्या 200 से छकर 100 कर दी है। (फाइल फोटो)

आगरा के डीएम पीएन सिंह ने कहा कि सीएम के आदेश के अनुसार अब शादियों (विवाह) में 100 से अधिक मेहमानों (मेहमानों) को नहीं होना चाहिए। इसके लिए मौके पर जाकर निरीक्षण का आदेश दिया गया है।

आगरा। उत्तर प्रदेश में कोरोना (कोरोना) के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने सख्ती दिखाई है। शादी के सामान (शादी समारोह) में मेहमान (मेहमान) की संख्या सीमित रखने के निर्देश जारी किए गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (योगी आदित्यनाथ) ने शादियों में मेहमानों की संख्या 200 से छकर 100 कर दी है। इस बाबत सीएम के आदेश की सूचना प्रत्येक जिले को दे दी गई है।

आगरा के डीएम पीएन सिंह ने इस बात की तस्दीक करते हुए कहा कि सीएम के आदेश के मुताबिक अब शादियों में 100 से अधिक मेहमानों को नहीं होना चाहिए। इसके लिए मौके पर जाकर निरीक्षण का आदेश दिया गया है। साथ ही नए आदेश को सख्ती से लागू करने का भी निर्देश दिया गया है।

बता दें कि कोरोना लॉकडाउन के बाद प्रदेश में शादी पिकोन्स में मेहमानों की संख्या 20 होने की छूट दी गई थी। फिर से बुकिंग के साथ ये संख्या पहले 50 और बाद में 200 कर दी गई। लेकिन सरकार की इस नरमी का फायदा उठाते हुए शादियों में लोग चोरी छूपे 300 से 400 लोग पहुंचने लगे। इससे कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया। प्रदेश में कोरोनाइनफोन्स की संख्या तेजी से बढ़ने लगी। लिहाजा सरकार ने एक बार फिर सख्ती दिखाई है।

राज्य सरकार ने अब शादियों में मेहमानों की संख्या बटे हुए 100 कर दी है। शादी में भाग लेने वालों के लिए संकाय पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी होगा। सीएम के आदेश के मुताबिक जिलाधिकारी स्वयं विवाहस्थल पर निरीक्षण करें या फिर अधिनस्थ अधिकारी को भेजकर आदेश का सख्ती से पालन करवाएं। शादी में 100 से ज्यादा मेहमानों के होने पर तुमसे लगाकर कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में किसी भी तरह की लापरवाही दिखाई देती है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

किसान चर्चा से पहले प्रधानमंत्री आवास पर महत्वपूर्ण बैठक, अमित शाह-राजनाथ सिंह मौजूद: सूत्र

नई दिल्ली: केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन शनिवार को भी जारी है। कृषि कानूनों पर गतिरोध को खत्म...

Recent Comments