Monday, October 2, 2023
HomeHealth & Fitnessकैसे एक जेल डांस क्लास ने कैदियों को कुछ आज़ादी दिलाने में...

कैसे एक जेल डांस क्लास ने कैदियों को कुछ आज़ादी दिलाने में मदद की

अप्रैल 2020 में, गैलिस ने मुझे फोन पर बताया कि कैसे वह और उसके सहपाठी, जो अब संगरोध के जेल संस्करण में दिन के अधिकांश समय के लिए अपनी कोशिकाओं तक ही सीमित रहते हैं, उन सीमित स्थानों में फिट होने वाले डांस मूव्स पर काम करते रहे। “हम वास्तव में चाहते हैं कि हम टिकटॉक कर सकें,” उन्होंने कहा। “हम दुनिया को संभाल लेंगे।”

उस साल जून में, वेब ने मुझे बताया कि वह और जेल्स अब एक साथ यार्ड में नृत्य कर सकते हैं। उन्हें कला कक्ष में जाने की भी अनुमति थी, और साल भर उनके कुछ चित्रों को लॉस एंजिल्स और इंटरनेट पर दीर्घाओं में दिखाया गया था। उनकी मां जीना ने विस्मय के साथ उनकी कला का जवाब दिया। “यह उसका दर्द है, जिसे मैंने पहले कभी नहीं देखा,” उसने कहा।

2020 और 2021 तक, डांस क्लास को फिर से शुरू करने की योजना को रद्द कर दिया गया है। समूह के अधिकांश सदस्यों को एक-एक करके अन्य जेलों में स्थानांतरित कर दिया गया। वेब के व्यवहार के अच्छे रिकॉर्ड के कारण, उन्हें चिनो में एक कम सुरक्षा सुविधा में स्थानांतरित कर दिया गया। गैलिस, जिसकी सजा को कैलिफोर्निया के गवर्नर ने खुद को बदलने के लिए किए गए काम की सराहना करते हुए अप्रैल 2022 में पैरोल पर रिहा कर दिया था।

चिनो में, वेब ने रॉय और चंबलास को वहां अपनी नृत्य कक्षा फिर से शुरू करने के लिए कहा। फॉल 2021 में, वे इस बार एक साथ कोर्स पढ़ाते हैं। फोकस अधिक आघात और यह शरीर में कैसे रहता है पर स्थानांतरित हो गया। चंबलास एक नए व्यक्ति के साथ एक आत्मविश्वास अभ्यास करना याद करते हैं, जिसे अपनी आंखें बंद करनी थीं, जबकि चंबलस ने वजन कम किया था।

चंबलास ने कहा, “उसके शरीर को बहुत गुस्सा आया और उसके बाद उसने कहा कि उसका शरीर मुझे मारना चाहता है।” अभ्यास ने बचपन के दुर्व्यवहार की दमित स्मृति को जारी किया।

सितंबर 2022 में मैंने जिस कक्षा का दौरा किया था, उसके दौरान कई पुरुषों ने दुर्व्यवहार और शारीरिक संपर्क के साथ अपनी परेशानी का अनुभव करने की सूचना दी थी। थॉमस बोलिन ने कहा, “मैं किसी को मुझे छूना बर्दाश्त नहीं कर सकता था।” 1981 में हत्या का दोषी, वह 40 से अधिक वर्षों के लिए आर्यन ब्रदरहुड का सदस्य था, सैन क्वेंटिन और अन्य जेलों में नस्लीय विभाजन को हिंसक रूप से लागू कर रहा था।


Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments