Thursday, May 26, 2022
HomeIndiaकेरल: मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को कई जिलों में भारी बारिश...

केरल: मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को कई जिलों में भारी बारिश की आशंका


Image Source : PTI
आईएमडी ने केरल के पहाड़ी इदुक्की जिले के लिए रेड अलर्ट जारी करते हुए भारी बारिश की आशंका जताई है। 

कोच्चि: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने केरल के पहाड़ी इदुक्की जिले के लिए रेड अलर्ट जारी करते हुए पांच अक्टूबर को भारी बारिश होने की आशंका जताई है। इसके अलावा आईएमडी ने पठानमथिट्टा, कोट्टयम, पलक्कड और मलाप्पुरम जिले के लिए भी ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी करते हुए इन जिलों में सोमवार तथा मंगलवार को भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। 

केरल में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है। आईएमडी ने एक बुलेटिन में कहा, “केरल में एक या दो स्थानों पर चार अक्टूबर को भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है जबकि पांच अक्टूबर को एक या दो स्थानों पर बहुत भारी के साथ अत्यधिक बारिश होने का अनुमान है।” 

आईएमडी ने कहा कि समुद्र तट के आस-पास के क्षेत्रों, लक्षद्वीप क्षेत्र और दक्षिण-पूर्व अरब सागर क्षेत्र में 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है और मछुआरों को पांच अक्टूबर तक समुद्र में नहीं जाने की चेतावनी दी है। मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण-पश्चिम मानसून केरल में सक्रिय है, जिसके परिणामस्वरूप केरल और लक्षद्वीप में अधिकांश स्थानों पर बारिश हुई है।

आईएमडी ने कहा कि उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड के कुछ हिस्सों, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल और आंतरिक तमिलनाडु के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है।





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments