Home India किसान शोषण का शिकार हो रहे

किसान शोषण का शिकार हो रहे

0
किसान शोषण का शिकार हो रहे

नीमच,  जब सरकारी तंत्र व्यापारी वर्ग पर हावी हो रहा था, जब श्रमिक वर्ग को परेशानियों का सामना करना पड़ा, जब किसान शोषण का शिकार हो रहे थे, तब इन सभी वर्गों ने सत्ताधारी भाजपा के जनप्रतिनिधियों के हाथ जोड़े लेकिन किसी के कान पर जूं नहीं रेंगी। क्योंकि भाजपा इनको अपना बंधुआ वोटबैंक मानती है। आपकी मुसीबत में आप जिस पर भरोसा करते हैं और वो साथ न दे तो फिर किस बात वोट देना। मैंने मंडी अध्यक्ष रहते व्यापारियों को कभी कठिनाई नहीं होने दी, श्रमिकों और किसानों की परेशानी को अपना समझा। जिसने भी मदद के लिए पुकार लगाई, मदद के लिए दौड़ पड़ा। रात या दिन, भाजपा या कांग्रेस कभी नहीं देखा, सिर्फ कर्म किया। मेरे नाम से भ्रमित करेंगे, लेकिन मैंने कभी अपनी विनम्रता को नहीं छोड़ा। भरोसा रखिये आपकी आवाज बनूंगा।
यह बात नीमच विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी उमरावसिंह गुर्जर ने कृषि उपज मंडी के व्यापारी संघ कार्यालय के समीप महति सभा को संबोधित करते हुए कही।
उन्होंने कहा कि सच कभी छिपता नहीं, मेरे व्यवहार, कार्यशैली से मंडी जगत अच्छे से परिचित है। व्यापारी, कर्मचारी, श्रमिक वर्ग और किसान खुद मेरी ओर से प्रमाण 17 नवंबर को दे देंगे। मुझे आवश्यकता नहीं पड़ेगी। मंडी में माल चोरी हो रहा है, व्यापारियों के गोदाम से माल चोरी हो रहा है, सरकारी तंत्र व्यापारियों को परेशान करता रहा और विधायक, भाजपा के नेता, जनप्रतिनिधि सबकुछ देखकर भी आंखें मूंदकर बैठे रहे। मुसीबत में साथ देने की बजाय हाथ खड़े कर दिए। उमरावसिंह ने कहा कि आपका साथ मिला तो कारोबार जगत से जुड़े हर वर्ग की रक्षा के लिए आधी रात में खड़ा मिलूंगा। विकास की योजनाएं आप सुझाएंगे, उन्हें अमल में लाने की जिम्मेदारी मैं लेता हूं। 15 साल से झूठे वादे और आश्वासन देकर विधायक ने आपको भरमाया है। अब नीमच के स्वर्णिम भविष्य का नया इतिहास आप 17 नवंबर को कांग्रेस के हाथ मजबूत कर लिखिए। मंडी व्यापारी संघ सचिव राजेन्द्र खंडेलवाल, प्रतिनिधि नवल मित्तल, आशीष गर्ग, नरेंद्र कोठारी, वीरेंद्र बंसल, गोपाल सिंहल, कमल बिंदल, कनक मोगरा, राजेश मंत्री नरेंद्र गर्ग सहित व्यापारियों ने उमरावसिंह का आत्मीय स्वागत किया।
सुबह चौकन्ना बालाजी के दर्शन कर कांग्रेस प्रत्याशी उमरावसिंह ने जनसंपर्क प्रारंभ किया। बंगला नम्बर 58, बड़ी पुलिया के समीप रहवासी क्षेत्र, स्टेशन रोड़ होते हुए मंडी परिसर में उमरावसिंह ने जन-जन से भेंट कर आशीर्वाद लिया। जगह-जगह उनका आतिशबाजी, पुष्पवर्षा कर भव्य स्वागत किया गया। जनसंपर्क में पूर्व विधायक डॉ संपतस्वरूप जाजू, पूर्व मंडी अध्यक्ष गोविंद पोरवाल, वरिष्ठ नेता बृजेश सक्सेना, किराना व्यापारी संघ अध्यक्ष कमल मित्तल, ओम शर्मा, मुकेश कालरा, संजीव पगारिया, दिनेश लालका, पार्षद मोनू लोक्स, योगेश प्रजापति, हरगोविंद दीवान, नरेंद्र सोनी, नितिन हसीजा, जुगल अहीर, संदीप पुरोहित सहित भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मंडी प्रांगण में विभिन्न जिंसों की मंडियों में पहुंचकर गुर्जर ने किसानों, व्यापारियों, श्रमिक वर्ग से भेंटकर पक्ष में अधिकाधिक मतदान करने का अनुरोध किया।
—————
जीरन की तस्वीर से भारी उत्साह-
सोमवार शाम नीमच विधानसभा के प्रमुख कस्बे जीरन में कांग्रेस के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन जबरदस्त भीड़ की मौजूदगी में उत्साह के साथ किया गया। युवा योद्धा तरुण बाहेती के हाथों फीता काटकर, कांग्रेस प्रत्याशी उमरावसिंह के साथ पूर्व विधायकद्वय डॉ संपतस्वरूप जाजू, नंदकिशोर पटेल, वरिष्ठ नाथूसिंह राठौर, ब्लॉक अध्यक्ष विनोद दक की मंच पर उपस्थिति के बीच किया गया। संबोधन में तरुण बाहेती ने कहा कि जीरन का यह मंच कांग्रेस की एकजुटता के साथ ही जीत की मिसाल कायम करने जा रहा है। उमरावसिंह की जीत हर कांग्रेसी की जीत होगी। हम सबका एक ही लक्ष्य है उमरावसिंह को विजयी बनाकर मप्र की विधानसभा में पहुंचाना है और कमलनाथ की सरकार लाना है। पूर्व विधायक डॉ जाजू ने कहा कि हमारी एकता पूरे अंचल के लिए प्रेरक होगी। बिना डगमगाए कांग्रेस के विजय अभियान को लक्ष्य तक ले जाना है इसके लिए अपने अपने प्रभाव के क्षेत्रों में पकड़ मजबूत करते जाइये। कांग्रेस और कमलनाथ के वचनपत्र में हर वर्ग के कल्याण और सर्वांगीण विकास का ख्याल रखा गया है। जन-जन तक उन बिंदुओं को प्रभावी ढंग से पहुंचाइये। पूर्व विधायक नंदकिशोर पटेल ने कहा कि हमने 20 सालों का कुशासन देखा है, चारों तरफ मनमानी हो रही है। जनता की सुनवाई कहीं नहीं हो रही है। इस बार जनता परिवर्तन चाहती है, यह परिवर्तन होकर रहेगा, कार्यकर्ताओं का उत्साह और जनता की भावना बता रही है नीमच सीट पर कांग्रेस की विजय सुनिश्चित है। अन्य नेतागणों ने भी संबोधित कर कांग्रेस की विजय का संकल्प दोहराया। इस अवसर पर नगरपरिषद अध्यक्ष रामकरण सगवारिया, पूर्व अध्यक्ष जीवराज धानुक, बलवंत पाटीदार, पर्वतसिंह जाट, महिला कांग्रेस अध्यक्ष आशा सांभर, राजेन्द्रसिंह तौमर, दिलीप भाणेज, राकेश मेरावत, घनश्याम गायरी सहित भारी संख्या में कांग्रेस नेता एवं कार्यकर्तागण उपस्थित रहे। कस्बे में उमरावसिंह का जनसंपर्क के दौरान भावभीना स्वागत किया गया।
——————
इन गांवों में आज मतदाताओं से रूबरू होंगे उमरावसिंह-
कांग्रेस के जनप्रिय उम्मीदवार उमरावसिंह गुर्जर 8 नवंबर बुधवार को प्रातः 8 बजे लसुड़ी तंवर, 8.30 बजे ढाबा, 9 बजे सिरखेड़ा, 9.30 बजे हनुमंतिया, 10 बजे छायन, 10.30 बजे सेमली मेवाड़, 11 बजे जोरावरपुरा, 11.30 बजे मांगरोल चक, 12 बजे मूंडला, 12.30 बजे गुलाबखेड़ी, 1 बजे बेलारी, 1.30 बजे उमाहेड़ा, 1.45 बजे पिपलिया मिर्च, 2 बजे लसुडी हाड़ा, 2.30 बजे बोरदिया खुर्द, 3 बजे मांगरोल और 3.30 बजे बोरदिया कला में जनता से आशीर्वाद लेंगे और जनसंवाद करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here