Friday, March 5, 2021
Home Pradesh Uttar Pradesh कानपुर: वैन मालिक अपहरण और हत्याकांड का खुलासा, 2 गिरफ्तार, जानिए कैसे...

कानपुर: वैन मालिक अपहरण और हत्याकांड का खुलासा, 2 गिरफ्तार, जानिए कैसे अपराधियों तक पहुंची पुलिस


कानपुर में वैन मालिक अमित यादव के अपहरण और उसकी हत्या के मामले का खुलासा करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया गया।

कानपुर में वैन मालिक अमित यादव के अपहरण और उसकी हत्या के मामले का खुलासा करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया गया।

कानपुर समाचार: कानपुर पुलिस ने वैन मालिक अमित यादव के अपहरण और हत्याकांड का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि 3 आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर (कानपुर) में पुलिस ने वैन मालिक के अपहरण के बाद हत्या (अपहरण और हत्या) की वारदात का खुलासा कर दिया है। पता चला है कि वैन लूटने के इरादे से वैन मालिक की हत्या की गई और हत्यारों ने उसके शव को नहर में फेंक दिया। पुलिस ने अपहरण और हत्या की वारदात की साजिश में शामिल 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने लूटी गयी वैन और उसके वैन मालिक का मोबाइल फोन बरामद कर लिया है। हत्या और अपहरण की इस दुस्साहसिक वारदात को अंजाम देने वाले 3 अपराधी अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। इनकी खोज में दबिश दी जा रही है।

पुलिस की जांच में पता चला कि अपहरण और हत्या की इस वारदात का सूत्रधार पंजाब का रहने वाला युवक है। दरअसल बिठूर थाना क्षेत्र के बगदौदी छतर में गांव का रहने वाला अमित यादव अपनी ही वैनिटी था। 19 फरवरी की रात वह कल्याणपुर बिठूर रोड से दो लोगों को कानपुर देहात के रसूलाबाद ले जाने को निकला था। कार में सवार पंजाब से प्रद्युमन और उसके कानपुर देहात के रहने वाले दोस्त अमित ने रास्ते में कार रुकवाई। और अपने एक साथी गोलू को भी कार में बैठा लिया। रास्ता में ही कार मालिक अमित को शक हो गया कि उसकी कार में सवार लोग आपराधिकता है। उनके पास जोधा भी है। इस बात की जानकारी कार ने दी कि उसने अपनी पत्नी को दी फोन।

इस तरह किया गया अमित का कटल

पत्नी को जानकारी देने के बात कार में सवार प्रद्युमन और अमित ने सुन ली, जिसके कारण कार की पिछली सीट में बैठे प्रद्युमन ने अपनी लोवर का नाड़ा निकाल कर अमित का गला कस दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। गाडी की स्टेयरिंग बगल में बैठे प्रद्युमन के साथी ने सम्बल ली। इसके बाद उन्होंने शव को कंचौसी के पास दिबियापुर नहर में फेंक दिया। उन्होंने कार को रसूलाबाद के पास सड़क पर खड़ा कर दिया। वहीं प्रद्युम्न ने अपना मोबाइल फोन घटना की कंप्यूटिंग में शामिल प्रभात को बेच दिया।इस तरह हुआ वारर का पर्दाफाश

प्रद्युमन ने प्रभात के गांव में रहने वाले धर्मेंद्र से पहले ही वैन को बेचने का सौदा कर लिया था। जिसके बाद उसने अपने दो साथियों के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया था। इधर वैन मालिक अमित यादव की पत्नी ने पति के अपहरण की आशंका जताते हुए कलपुरपुर पुलिस से शिकायत की। मामला दर्ज करने के साथ ही सक्रिय हुई पुलिस सेवाओंलांस की मदद से प्रभात तक पहुंच गया। प्रभात के पास से प्रद्युमन का फोन बरामद हुआ। जिसकी कॉल रिकॉर्डिंग से पूरी घटना का पर्दाफाश हो गया।

पुलिस ने वैन, मोबाइल और शव किया बरामद

पुलिस ने प्रभात औ ने धर्मेंद्र को गिरफ्तार कर पूछताछ की। उन्हें मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने कानपुर देहात के रसूलाबाद से लूटी गई वैन और मृतक का मोबाइल बरामद कर लिया। वहीं नहर में सर्च ऑपरेशन चलाकर मृतक का शव भी बरामद कर लिया गया। पुलिस ने प्रभात और धर्मेंद्र को हत्या और अपहरण की साजिश में शामिल बताते हुए घटना का खुलासा कर दिया।

3 अन्य की गिरफ्तारी के लिए दबिश जारी

एसपी वेस्ट डॉ। अनिल कुमार ने कहा कि तीनों फरार अपराधियों की तलाश के टीमों का गठन कर दिया गया है। उनकी तलाश में दबिशें दी जा रही हैं। जल्द ही प्रद्युम्न और उसके दोनों साथियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

हार्टनाली में 24 घंटे में कोरोना के 261 नए मामले, 24 जनवरी के बाद पहली बार एक्टिव केस 1700 के पार

दिलनाली में कोरोना के सक्रिय केसों की संख्‍या 1700 के पार पहुंच गई है (प्रतीकात्‍मक फोटो)नई दिल्ली: दिल्ली कोरोना मामलों के अपडेट: देश...

रिफाइंडॉय का चढ़ा भाव, सोयाबीन वायदा कीमतों में गिरावट

सटोरियों द्वारा अपने सौदों का आकार बढ़ाने की वजह से वायदा कारोबार में गुरुवार को रिफाइंड तेल का दाम 5.30 रुपये की तेजी...

भारत में पहली बार एक दिन में 10 लाख से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन शुरू किया गया

कोरोना वैक्सीनेशन की अप देश में तेजी से बढ़ रही है।नई दिल्ली: भारत में पहली बार एक दिन में 10 लाख से अधिक...

दिल्ली रेलवे स्टेशन पर 1 साल बाद प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री शुरू, चुकाने की 3 गुना कीमत होगी

प्लेटफार्म टिकट की बिक्री पिछले साल लॉकडाउन में ट्रेनों के बंद होने के बाद से ही ठप थीनई दिल्ली: रेलवे ने दिल्ली रेलवे...

Recent Comments