Sunday, December 4, 2022
HomeUttar Pradeshकानपुर में मां ने क्लास 11वीं के छात्र को डांटा तो घर...

कानपुर में मां ने क्लास 11वीं के छात्र को डांटा तो घर लापता हुआ


कानपुर: यूपी के कानपुर में लगातार धर्मांतरण के मामले प्रकाश में आ रहे हैं। 11वीं क्लास में पढ़ने वाले छात्र के पैरेंट्स ने बेटे का ब्रेनवॉश कर धर्मांतण का आरोप लगाया है। छात्र बीते गुरुवार को घर में छिपकर नमाज पढ़ रहा था। मां ने बेटे को नमाज पढ़ते देखा तो उसे जमकर फटकार लगा दी। इसके बाद छात्र संदिग्ध परिस्थितयों में घर से लापता हो गया। परिजनों ने बच्चे का बैग खंगाला तो कॉपियों में उर्दू में दूसरे समुदाय की इबादत लिखी मिली। इसके साथ ही सभी किताबों में 786 लिखा हुआ था। छात्र के परिजनों ने साथ में पढ़ने वाले दोस्तों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

हनुमंत विहार थाना क्षेत्र स्थित संजय गांधी नगर में रहने वाले व्यापारी का बेटा गुरुवार शाम से लापता है। व्यापारी का बेटा मदर टेरेसा स्कूल में 11वीं का छात्र है। इस घटनाक्रम की जानकारी हिंदूवादी संगठनों को हुई तो संगठनों ने जमकर हंगामा किया। इसके साथ आरोपी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे।

मां देखा नमाज पढ़ते हुए
छात्र की मां ने बताया कि बीते कुछ महीनों से बेटे के व्यवहार में तब्दीलियां देखने को मिल रही थीं। उसकी भाषा और बोलचाल का तरीका भी बदल गया था। स्कूल से आने के बाद कमरे से बाहर नहीं निकलता था। बीते गुरुवार की शाम को अचानक से मैं उसके कमरे में चली गई। मैंने देखा कि बेटा नमाज पढ़ रहा है। यह देखकर मैं हैरान रह गई, बेटे को जमकर फटकार लगाई। इसके बाद से वह घर छोड़कर चला गया।

ब्रेनवाश का लगाया आरोप

छात्र की मां ने उसके दोस्तों पर बेटे का ब्रेनवॉश करने का आरोप लगाया है। छात्र की मां का कहना है कि बेटा कई साल से उसी स्कूल में पढ़ रहा है, लेकिन बीते दो से ढाई महीनों में उसके उसके अंदर बदलाव आया है। दूसरे समुदाय के प्रति उसकी रुचि बढ़ी थी, जिसका असर साफ देखने को मिल रहा था। छात्र की मां का आरोप है कि बेटे की क्लास में पढ़ने वाले तीन छात्र दूसरे समुदाय हैं। उन्होने ही उसका ब्रेनवॉश किया है।

परिजनों की तहरीर के बाद पुलिस ने क्लास में पढ़ने वाले दो छात्रों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। पुलिस की पूछताछ में बताया कि छात्र अजमेर शरीफ जा रहा है। इसके बाद पुलिस ने जयपुर जीआरपी की मदद से छात्र को जयपुर में पकड़ लिया गया। हनुमंत विहार थाना प्रभारी अभिलाष मिश्रा के मुताबिक छात्र के जयपुर से लौटने के बाद ही घटनाक्रम स्पष्ट हो पाएगा। छात्र अपने मित्रों के साथ पहले भी अजमेर शरीफ जा चुका है।
इनपुट- सुमित शर्मा



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments