Tuesday, January 18, 2022
HomeUttar Pradeshकानपुर में कोरोना की तीसरी लहर में मौतों का सिलसिला जारी है,...

कानपुर में कोरोना की तीसरी लहर में मौतों का सिलसिला जारी है, अब कोरोना से तीसरी मौत हुई है – three people died in kanpur due to corona delta variant


सुमित शर्मा, कानपुर
कोरोना की तीसरी लहर ने कानपुर को अपनी चपेट में ले लिया है। कोरोना की थर्ड वेव में कानपुर में तीसरी मौत हुई है। शहर में संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। जिसे देखकर स्वास्थ्य महकमा भी हैरान है। बुधवार को 378 नए कोरोना पेशेंट सामने आए हैं। वहीं शहर में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1539 पहुंच गई है। कानपुर में डेल्टा वेरिएंट के संक्रमित ही सामने आ रहे हैं।
UP Chunav 2022: मथुरा से सीएम योगी आदित्यनाथ नहीं लड़ेंगे चुनाव, ये है वजह…
कानपुर में जिस संक्रमित पेशेंट की मौत हुई है, वो हार्ट पेशेंट था। बताया जा रहा है कि पेशेंट कॉर्डियोलॉजी के होल्डिंग एरिया में था। कोरोना कानपुर की 90 से ज्यादा एरिया फैल चुका है। संक्रमण घनी आबादी वाली बस्तियों में तेजी से घर बना रहा है। इसके साथ ही कानपुर आईआईटी, जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज, सीएमजेएमयू से लगातार संक्रमित पेशेंट मिल रहे हैं।

जीएसवीएम बना हॉटस्पॉट
कानपुर के जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज कोरोना नया हॉटस्पॉट बनता जा रहा है। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में 28 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। संक्रमितों में 19 जूनियर डॉक्टर और एमबीबीएस स्टूडेंट हैं। इसके साथ ही फैकल्टी भी संक्रमित पाए गए हैं। वहीं हैलट अस्पताल की बात की जाए तो हाई रिस्क कटेगरी के 13 पेशेंट भर्ती हैं। हैलट के कोविड अस्पताल में 21 मरीज भर्ती हैं।
UP Election: फरवरी में हर रोज आ सकते हैं कोरोना के 45 हजार केस, कैसे होंगे यूपी चुनाव?
मौसमी बीमारियों के बीच कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दी है। शहरवासी समझने में कठिनाई हो रही है कि मौसमी फ्लू है या फिर कोरोना का संक्रमण हैं। इस विदेशी यात्रा कर आने वालों का डाटा तो स्वास्थ्य विभाग के पास है। लेकिन मुंबई-दिल्ली से आने वाले लोग ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण फैला रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में ओमीक्रोन प्रभावित प्रदेशों से बड़ी संख्या में लोग आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के पास ऐसे लोगों का डाटा नहीं हैं, और नहीं इसके लिए किसी तरह के प्रबंध किए गए हैं।

Kanpur: कोरोना की थर्ड वेव में तीसरी मौत, 378 नए संक्रमित मिले, कानपुर में एक्टिव केस 1539 पहुंचे

Kanpur: कोरोना की थर्ड वेव में तीसरी मौत, 378 नए संक्रमित मिले, कानपुर में एक्टिव केस 1539 पहुंचे



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments