Saturday, September 24, 2022
HomeIndiaकश्मीर: शोपियां में तीन आतंकी ढेर, 24 घंटों में 5 आतंकियों का...

कश्मीर: शोपियां में तीन आतंकी ढेर, 24 घंटों में 5 आतंकियों का सफाया


श्रीनगर. कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों का आतंकियों के सफाए का मिशन लगातार जारी है। सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां में तीन आतंकियों को एक एनकाउंटर में मार गिराया है। मारे गए तीन आतंकियों में से एक मुख्तार शाह था जो गांदरबल का रहने वाला था। पिछले दिनों डाउन टाउन इलाके में गोलगप्पे की रेहड़ी लगाने वाले वीरेन्द्र पासवान की हत्या के बाद आतंकी मुख्तार शोपियां शिफ्ट हो गया था।

ये तीनों आतंकी जम्मू कश्मीर पुलिस,आर्मी और सीआरपीएफ के ज्वाइंट ऑपरेशन में मारे गए। शोपियां के तुलरान में ये एनकाउंटर करीब 9 घंटे चला, सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर कर रखा था। आखिरकार आज तड़के दोनों तरफ की गोलीबारी में तीन आतंकी मारे गए, मारे गए आतंकियों के पास से गोला बारूद बरामद किया गया है।

एनकाउंटर से पहले दिया सरेंडर का मौका

शोपियां में हुए इस एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने आतंकियों को सरेंडर करने का ऑप्शन दिया था। पहले डीएसपी ने एनाउंसमेंट कर टेररिस्ट से सरेंडर करने को कहा, जब उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया तो एनकाउंटर शुरू कर दिया गया। अफसर बार बार आतंकियों से सरेंडर करने की अपील करते रहे लेकिन आतंकवादियों ने कोई जवाब नहीं दिया।

कल मारे गए थे दो आतंकी
पिछले 24 घंटे में पांच आतंकियों को ढेर किया जा चुका है। कल अनंतनाग और बांदीपोरा में एक-एक आतंकी को मार गिराया गया था। बांदीपोरा जिले के हाजिन इलाके में हुई एक मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी मारा गया था, मारे गए आतंकवादी की पहचान इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई, जो लश्कर के संगठन TRF का आतंकी था। वो शाहगुंड बांदीपोरा में मारे गए सिविलियन की हत्या भी शामिल था, वहीं अनंतनाग जिले के वेरीनाग इलाके के खगुंड में तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया, वहीं एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया।





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments