Tuesday, August 11, 2020
Home Lifestyle एवरलेन की ical रेडिकल ट्रांसपेरेंसी ’का खुलासा

एवरलेन की ical रेडिकल ट्रांसपेरेंसी ’का खुलासा


माइकल प्रिसमैन, एक संस्थापक और एवरलेन के मुख्य कार्यकारी, एक फैशन ब्रांड जो न्यूनतम मूल बातें के साथ नैतिक रूप से दिमाग को लक्षित करता है, मई 2019 में कोपेनहेगन फैशन समिट में मंच पर खड़ा था और अपनी कंपनी के सुसमाचार का प्रचार किया।

“एवरलेन ने आठ साल पहले मूल सिद्धांत के साथ लॉन्च किया था कि फैशन उद्योग और खुदरा क्षेत्र को वास्तव में सबसे आगे आने के लिए पारदर्शिता और ईमानदारी की आवश्यकता थी,” उन्होंने कहा।

दर्शकों में उत्साह था, जैसा कि मशहूर हस्तियों (जैसे मेघन मार्कल और एंजेलिना जोली) और उनके सामने उद्यम पूँजीपतियों का था, जो सैन फ्रांसिस्को के स्टार्ट-अप की दृष्टि से रोमांचित थे, जो कि शिकारी नहीं, एक प्रत्यक्ष-से-उपभोक्ता कंपनी होगी। ग्लूटोनस नहीं होगा। एवरलेन ने अपने मूल्य निर्धारण के निशान, अपने कपड़ों के आपूर्तिकर्ताओं, इसके पारिस्थितिक पदचिह्न को प्रकट करने का वादा किया। “कट्टरपंथी पारदर्शिता” का यह दृष्टिकोण इतना सम्मोहक था कि केवल पाँच वर्षों के बाद एवरलेन ने कथित तौर पर राजस्व में 50 मिलियन डॉलर लाए और मांगा $ 250 मिलियन से अधिक का मूल्यांकन।

लेकिन पिछले महीने, मिस्टर प्रेय्समैन ने खुद को एक अलग तरह के मंच पर पाया: एक सर्व-कर्मचारी बैठक में, पाखंड के सार्वजनिक आरोपों की लहरों के बाद, पूर्व कर्मचारियों ने कंपनी पर काले-विरोधी व्यवहार और संघ का पर्दाफाश करने, बेचने का आरोप लगाया था। दुनिया के लिए एक छवि जो कंपनी के अंदर उनके हानिकारक अनुभवों को प्रतिबिंबित नहीं करती थी। तीन वर्तमान कर्मचारियों ने पक्षपात की संस्कृति का वर्णन किया, विशेष रूप से “फॉरएवरलानर्स” के रूप में जाने जाने वाले लोगों की ओर – श्री प्रेयमैन के वफादार कर्मचारी और वे जिस ब्रांड से प्यार करते थे। आंतरिक जांच का वादा किया गया था।

“यह मेरे जीवन का सबसे कठिन तीन महीने का समय रहा है,” श्री प्रीसमैन ने उस बैठक में अपने कर्मचारियों को बताया, जिसकी एक रिकॉर्डिंग द न्यू यॉर्क टाइम्स द्वारा प्राप्त की गई थी। कंपनी ने कर्मचारियों को घर भेजने के बाद महामारी की शुरुआत में एक घंटे तक रोया। अभी दो साल पहले कंपनी को मुनाफा हुआ था। अब उनकी कंपनी की आंतरिक संस्कृति नंगे ऑनलाइन रखी जा रही थी।

23 जुलाई को, एक और ऑल-स्टाफ मीटिंग के दौरान, एवरलेन नेतृत्व ने कहा कि इसकी पूर्ण आंतरिक जांच ने इनमें से कई शिकायतों की पुष्टि की।

जांचकर्ताओं ने पाया कि ब्लैक मॉडल्स पर चर्चा करते समय असंवेदनशील शब्दों का इस्तेमाल किया गया था; उन नेताओं ने कर्मचारियों के व्यक्तिगत स्थान का स्पर्श करके उनका उल्लंघन किया, और रंग के लोगों का जिक्र करते समय अनुचित शब्दों का इस्तेमाल किया; उस नए हायर को अलग-थलग और बेइज्जती महसूस हुई; पदोन्नति के आसपास लगातार नीतियों का अभाव था; उत्पीड़न या भेदभाव को प्रभावी ढंग से बढ़ाने के लिए कोई औपचारिक प्रक्रिया नहीं थी।

एवरलेन ने यह भी घोषणा की कि कंपनी के प्रमुख रचनात्मक अधिकारी एलेक्जेंड्रा स्पंट, जिन्हें कर्मचारियों से महत्वपूर्ण आलोचना मिली है, “अब रचनात्मक टीम का नेतृत्व नहीं करेंगे” और “वरिष्ठ नेतृत्व की टीम को आवश्यकतानुसार सलाह देते हुए” परिवर्तनशील होंगे।

टाइम्स को दिए एक बयान में, श्री प्रेय्समैन ने कहा कि कंपनी के पास “एवरलेन के आचार संहिता को फिर से लिखने के लिए काम करने के लिए तत्काल काम था।” यह अगले वर्ष में एक ब्लैक बोर्ड के सदस्य के लिए एक सीट खोल रहा होगा, अगले वर्ष में वरिष्ठ नेतृत्व टीम में एक अश्वेत व्यक्ति को जोड़कर, अगस्त तक पूरी कंपनी के लिए नस्लवाद-विरोधी प्रशिक्षण शुरू कर दिया जाएगा, और दो नस्लवाद संगठनों के साथ मिलकर काम किया जाएगा। ।

लेकिन क्या एवरलेन वह बेचना जारी रख सकता है जो उसका सबसे मूल्यवान उत्पाद हो सकता है – इसकी छवि – अब सवाल में है, और यह सब अधिक प्रासंगिक है: “हम इस वर्ष $ 15 मिलियन का लाभ कमा रहे हैं,” श्री प्रेयसमैन ने अपनी टीम को बताया।

“हम में से एक अच्छा हिस्सा उत्साही प्रशंसक थे, क्योंकि हम वास्तव में, वास्तव में मिशन में विश्वास करते थे,” 28 वर्षीय टोनी क्वाडजोगा ने कहा, जो इस वसंत से बाहर रखा गया था। “जब आप इस तरह की प्रगतिशील शैली में एक छवि बनाते हैं, तो आप लोगों, श्रमिकों और ग्राहकों को समान रूप से आकर्षित करते हैं, जिनके पास प्रगतिशील मूल्य हैं। और जब आप उन्हें असफल करते हैं, तो अच्छी तरह से, शुभकामनाएँ। ”

सुश्री क्वाडजोगह के समूह में से एक थी दूरस्थ ग्राहक-अनुभव कार्यकर्ता दिसंबर में घोषणा की वे कौन थे unionizing। मोटे तौर पर, वे “द्वितीय श्रेणी के नागरिकों” की तरह महसूस करेंगे, जॉन फूर ने कहा, जो 2018 में एवरलेन की ग्राहक अनुभव टीम में शामिल हो गए, जिसमें कैरियर के विकास के लिए कोई अवसर नहीं है और स्टार्ट-अप भत्तों में से कोई भी नहीं है – वार्षिक रिट्रीट, कोम्बुचा नल – मुख्यालय में पूर्णकालिक सहयोगियों द्वारा आनंद लिया गया। एवरलेन ने कहा कि इस टीम के कई सदस्य अन्य विभागों में पूर्णकालिक कर्मचारी बन गए हैं, लेकिन यह निर्दिष्ट नहीं किया है कि कितने हैं।

तीन महीने बाद, 290 कर्मचारियों को रखा गया था, 42 सहित दूरस्थ ग्राहक-अनुभव टीम के 57 कर्मचारी

एवरलेन ने कहा कि कंपनी को यह पता नहीं था कि कौन से कर्मचारी यूनियनिंग के प्रयास का हिस्सा थे और महामारी के आर्थिक दबाव के लिए छंटनी को जिम्मेदार ठहराया। श्रमिकों ने इसे संघ का पर्दाफाश बताया और थे सार्वजनिक रूप से समर्थित सीनेटर बर्नी सैंडर्स द्वारा।

फिर, जून में, हर जगह ब्रांड्स ने जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के विरोध के बीच ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन के लिए समर्थन दिखाने के लिए दौड़ लगाई। एवरलेन था एक का उन्हें। लेकिन समर्थन कई लोगों के लिए खोखला हो गया, जिनमें उन लोगों ने कहा कि उन्होंने एवरलेन में काम करते समय नस्लवाद का अनुभव किया था।

एक्स वाइव्स क्लब नामक 14 अनाम पूर्व कर्मचारियों के एक समूह ने प्रकाशित किया लंबा दस्तावेज़ एवरलेन में “एंटी-ब्लैक बिहेवियर” कहे जाने वाले उनके अनुभवों पर। कर्मचारियों ने ओवरवर्किंग, अंडरपेड, कैरियर के अवसरों से वंचित होने और बोलने के लिए दंडित होने के बारे में लिखा। एवरलेन ने कहा कि यह सही नहीं था।

उन्होंने सुश्री स्पंट के बारे में भी कहानियां साझा कीं, जो रचनात्मक नेतृत्व था जो 2000 के दशक के मध्य में अमेरिकी परिधान में एक सामग्री निदेशक थे।

सुश्री स्पंट की टीम ने इतना कारोबार किया कि अन्य विभागों के लोग दांव लगा देंगे कि तीन कर्मचारी कौन हैं। लेकिन यह भी, पूर्व पत्नियों ने लिखा, उसने अक्सर ब्लैक मॉडल के लिए कास्टिंग सुझावों को अस्वीकार कर दिया, उन्हें “बहुत गंभीर” या “बहुत नुकीला” या, टाइम्स के साथ साझा किए गए 2015 के ईमेल में, “पारंपरिक सौंदर्य” के लिए पर्याप्त नहीं था। कश्मीरी अभियान ब्लैक मॉडल 2016 तक एवरलेन मार्केटिंग में नियमित रूप से दिखाई नहीं देने लगे।

एवरलेन ने कहा कि ब्लैक कर्मचारी वर्तमान में समग्र टीम के 6 प्रतिशत (264 कर्मचारी) और नेतृत्व स्तर पर 8 प्रतिशत हैं।

हालांकि, 2016 से 2018 तक एक तकनीकी डिजाइनर मिया वार्ड, का मानना ​​था कि वह उस समय कंपनी में एकमात्र पूर्णकालिक ब्लैक कर्मचारी थीं। (एवरलेन ने इनकार किया यह सच था।) सुश्री वार्ड ने बर्खास्तगी और असुरक्षा की भावना के रूप में संस्कृति की विशेषता बताई, लेकिन कहा कि अगर वह बाहर बोलती है तो वह असहज और उजागर महसूस करती है। “यह एकमात्र ऐसा काम था जो मैंने किया था, जहाँ उसने मुझे इससे निपटने के लिए चिकित्सा में जाना चाहता था।” सुश्री वार्ड ने कहा।

वह केवल एक ही नहीं थी 2012 की शुरुआत में एवरलेन में एक सोशल मीडिया मैनेजर, एनाबेल ली ने कहा, एवरलेन में उनके छह महीने उबेर में साढ़े तीन साल की तुलना में अधिक “दर्दनाक और ध्वंसकारी” थे, जो एक कंपनी थी। छानबीन अपनी कार्यस्थल संस्कृति के लिए।

Ex Wives Club के एक सदस्य, एक 26 वर्षीय ब्लैक वीडियोग्राफर, जिसने 2018 और 2019 के बीच एवरलेन में अनुबंध पर काम किया था, ने दस्तावेज़ में लिखा था कि सुश्री स्पंट ने “मेरे बालों में हाथ डाला, मेरी जड़ों में खींच लिया,” और उन दोनों को “आत्मा बहनें” कहा था। टाइम्स को इस घटना की पुष्टि करने वाले एक गवाह ने कहा, “यह वास्तव में दुर्भावनापूर्ण नहीं था – यह वास्तव में गलत महसूस हुआ।”

उस वीडियोग्राफर, जिसने घटना के बारे में मानव संसाधनों को बताया, ने महसूस किया कि “ऑफ-ब्रांड” और पेशेवर रूप से एवरलेन में अलग-थलग और सामाजिक रूप से अलग-थलग है: “मैं वास्तव में अकेला महसूस करता था।”

पिछले महीने एक टीम की बैठक में, सुश्री स्पंट ने कहा कि वह “बिल्कुल बीमार महसूस करती थी कि किसी को भी उनके प्रति मेरे व्यवहार की तरह महसूस किया गया था कि वे भेदभावपूर्ण हैं या उन्हें असहज कर रहे हैं।” एवरलेन ने कहा कि सुश्री स्पंट के बारे में कभी भी कोई शिकायत नहीं की गई थी जो बाल खींचने या कास्टिंग से संबंधित थीं।

बैठक की एक रिकॉर्डिंग के अनुसार, “मैं विविधता और इक्विटी के लिए खड़ा हूं और मेरे होने के हर फाइबर के साथ शामिल हूं।” अगर कोई कुछ नहीं कहता है, तो “कोई भी कुछ नहीं कहता है, आप नहीं जानते कि आपने जरूरी कुछ भी गलत किया है।” “

सुश्री स्पंट ने टाइम्स से पूछताछ का जवाब देने से इनकार कर दिया।

सुश्री स्पंट के अब-पूर्व विभाग में दो कर्मचारियों ने कहा कि वे निराश थे कि एवरलेन ने घोषणा की थी कि वह स्पष्ट रूप से स्वीकार किए बिना वापस कदम बढ़ा रही थी – उन्हें लगा कि यह निर्णय “प्रदर्शनकारी” और “बैंड-एड समाधान” है, जो कंपनी के नेतृत्व में कमियों को दर्शाता है। ।

एक् वाइव्स क्लब सार्वजनिक होने के बाद से लगभग 50 सदस्य हो गए हैं, जिसमें वर्तमान, पूर्व और स्वतंत्र कर्मचारी शामिल हैं, और प्रशंसापत्र जारी करने की योजना है।

पहले एक्स वाइव्स क्लब के खुलासे के बाद, द टाइम्स के साथ बात करने वाले तीन मौजूदा एवरलेन कर्मचारियों ने अपने कई सहयोगियों के मूड को तनावपूर्ण, विश्वासघात और पराजित बताया है। इस गर्मी की घटनाओं ने उनके विश्वास को मजबूत किया था कि कट्टरपंथी पारदर्शिता “बस एक अच्छी टैगलाइन थी,” एक कर्मचारी ने कहा।

पिछले महीने श्री प्रीसमैन के साथ सभी हाथों से मुलाकात में, एक अश्वेत कर्मचारी ने “निरंतर दबाव महसूस करने के बारे में बात करने के बारे में बात की थी, जो कुछ भी नहीं हो रहा है।” रंग के एक कर्मचारी को गंभीरता से लेने के बारे में चिंतित था, बोलने के लिए आग्रह किए जाने के बावजूद: “हम जिस चीज को सही या गलत मान रहे हैं, उस पर लाइन धुंधली हो रही है।”

“मैं चाहता हूं कि हमने अतीत में चीजों को अलग तरह से किया है,” श्रीमान प्रेसमैन ने कहा, और “यह स्पष्ट किया कि हम अपने मॉडल में विविधता की ओर काम कर रहे थे, कि हम अपनी भर्ती में अपनी विविधता की ओर काम कर रहे हैं।”

अधिकतर, उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से माफी मांगी: किसी के लिए भी, जिनके पास एक बुरा अनुभव था, के खिलाफ भेदभाव किया या महसूस किया कि एवरलेन ने उन्हें एक सुरक्षित स्थान प्रदान नहीं किया है।

“हमें नहीं पता कि इसे कैसे नियंत्रित किया जाए। हमें नहीं पता कि इसके बारे में एक दूसरे के साथ बातचीत कैसे की जाए। “मैं यह भी पता लगाने की कोशिश कर रहा हूं कि व्यवसाय चलाने के दौरान मानव की सही लाइन कैसे संभव हो।”

कभी-कभी, विशेष रूप से विपणन में, रेखा को देखना मुश्किल था।

उदाहरण के लिए, एवरलेन की आलोचना की गई थी कि वह अपनी लाइन में विस्तारित आकार प्रदान न करे और भंडार में, कर्वी मॉडल के साथ विज्ञापन जारी करने और कहने के बावजूद साल के लिए यह उनके “रोड मैप” पर था। लेकिन कंपनी के अंदर, प्लस-आकार के दुकानदारों के प्रति दृष्टिकोण और भी स्पष्ट रूप से खारिज कर दिया गया था।

एक पूर्व कर्मचारी ने एवरलेन में काम करने वाले एक पूर्व डिजाइनर ने कहा, “यह रोड मैप पर नहीं था क्योंकि यह मोटा होने की आकांक्षा नहीं थी।” “उस समय कंपनी में सब कुछ आकांक्षात्मक होना था।”

सुश्री ली ने कहा कि 2012 में, उन्होंने मिस्टर प्रेइसमैन से पूछा कि उन्हें एक पुरुष ग्राहक से कैसे जवाब देना चाहिए, जब एवरलेन ने XXL का आकार लेना शुरू किया था। श्री Preysman ने सुझाव दिया कि आदमी ने अपना वजन कम किया, उसने कहा। उसने उससे कहा कि बड़े आकार में पैसा नहीं था। एवरलेन ने इनकार किया कि मिस्टर प्रिसमैन ने यह टिप्पणी की; एक अन्य पूर्व कर्मचारी ने सुश्री ली को उस समय की बातचीत के बारे में बताया।

ग्राहक सेवा प्रतिनिधियों ने कहा कि उन्हें प्लस साइज़ के बारे में दैनिक प्रश्न प्राप्त हुए हैं। श्री फूर ने कहा कि उन्हें एक स्वचालित प्रतिक्रिया भेजने का निर्देश दिया गया था, अनिवार्य रूप से कहा गया था कि कंपनी इस पर काम कर रही है और यह संदेश उचित विभाग को भेज दिया जाएगा। लेकिन संदेश आगे नहीं आए, क्योंकि वह विभाग मौजूद नहीं था, श्री फूर ने कहा।

मिस्टर फूर के विभाग के तीन पूर्व सदस्यों ने समान खाते साझा किए। “हम सभी इस झूठ को दोहराने के लिए थे,” एक ने कहा। “मैं इसे ऐसे कहने में संकोच करता हूं, लेकिन मैंने निश्चित रूप से कभी कोई सबूत नहीं देखा।” एवरलेन ने कहा कि यह चरित्र चित्रण गलत था। कंपनी ने स्वीकार किया कि उसने अपने शुरुआती वर्षों में आकारों का विस्तार करने के लिए पर्याप्त नहीं किया, लेकिन उत्पादन और बिक्री में तेजी आई है।

2017 में, एवरलेन ने स्थिरता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के साथ सार्वजनिक किया, वाक्यांश “कट्टरपंथी पारदर्शिता। “तब तक, इसका अर्थ मूल्य निर्धारण और उत्पादन से लेकर नैतिक श्रम और स्थिरता तक भी विकसित हो गया था। एवरलेन की वृद्धि की प्रमुख अवधि तब आई जब कई ब्रांडों ने महसूस किया कि उपभोक्ता कह रहे थे कि उन्हें उन परिस्थितियों की परवाह है जिनमें उनके कपड़े बनाए गए थे।

2023 तक, कंपनी यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि उसका कपास प्रमाणित कार्बनिक स्रोतों से आता है, और 2021 तक अपनी आपूर्ति श्रृंखला में कुंवारी प्लास्टिक को खत्म करने के लिए। दोनों को भारी निवेश की आवश्यकता है और लक्ष्य हैं कि एवरलेन का कहना है कि यह पूरा होने के लिए ट्रैक पर है।

फिर भी नियमित रूप से आपूर्तिकर्ताओं का ऑडिट करने और कुछ पर्यावरण-अनुकूल सामग्रियों का उपयोग करने के बावजूद, पिछले साल एवरलेन को ए कुल मिलाकर रेटिंग अच्छी नहीं है ब्रांड रेटिंग्स प्लेटफॉर्म गुड ऑन यू से। एवरलेन को इसकी पूरी लाइन में ग्रीनहाउस गैसों को ट्रैक करने में असफल रहने के लिए और जीवित मजदूरी की गारंटी देने या पानी के उपयोग को कम करने की पहल के अभाव के लिए चिह्नित किया गया था। तब से, कंपनी ने सार्वजनिक रूप से कहा है कि वह तीसरे पक्ष के प्रमाणपत्रों की ओर काम कर रही है, जिससे उसकी भविष्य की रेटिंग में सुधार हो सके।

कंपनी ने कभी भी सार्वजनिक रूप से एक कॉर्पोरेट और सामाजिक जिम्मेदारी रिपोर्ट का उत्पादन नहीं किया है, और फरवरी तक यह नहीं हुआ कि उसने मुख्य आपूर्ति-श्रृंखला अधिकारी भूमिका बनाई।

“यह एक टेक कंपनी है जिसने तेज फैशन की अवधारणा को अपनाया और इसे एक कोटा बेहतर बनाया – सिर्फ एक पायदान बेहतर – एक प्रकार की सैन फ्रांसिस्को उदार चेतना के लिए अपील करने के लिए,” श्री फूर ने कहा।

“एवरलेन ने 'रेडिकल ट्रांसपेरेंसी' पर बहुत ध्यान दिया है और इसे लंदन का एक महत्वपूर्ण विशेषज्ञ ल्यूक स्मिथम कहा है। “लेकिन मौलिक रूप से, वे जो करते हैं वह ज्यादातर बड़े पैमाने के फैशन ब्रांड से अलग नहीं होता है जो बिल्कुल वैसा ही करते हैं, या अधिक।”

“वे कुछ अच्छा काम करते हैं, लेकिन मैं इसे कट्टरपंथी नहीं बताऊंगा। एवरलेन के बारे में सबसे कट्टरपंथी बात विपणन है। “



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

विश्व की शीर्ष 100 कंपनियों में शामिल रिलायंस, फॉर्च्यून ग्लोबल ने जारी की लिस्ट

अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज 10 स्थानों की छलांग लगाकर & # 039; फॉर्च्यून ग्लोबल 500 की सूची की...

महाराष्ट्र: १० 2020४ किसानों ने आत्महत्या की, जन्नत से लेकर २०२० तक आत्महत्या की – महाराज ने औसतन ६ किसान रोज़ कर आड़ेमहेडाया, विपक्ष...

महाराज की मंन इस साल जनवरी से जून के बीच 1074 किसानों की आत्महत्या की है (प्रतीकात्मक फोटो)मुंंबई: महाराष्ट्र (महाराष्ट्र) में किसानों की...

Recent Comments