Monday, May 17, 2021
Home Desh उत्तर प्रदेश में विभाजित -19% 15 और लोगों की मृत्यु, 487 नए...

उत्तर प्रदेश में विभाजित -19% 15 और लोगों की मृत्यु, 487 नए रोगी


उत्तर प्रदेश में विभाजित -19% 15 और लोगों की मृत्यु, 487 नए रोगी

प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश कोरोनावायरस अपडेट: उत्तर प्रदेश पिछले 24 घंटों के दौरान कोन -19 (COVID-19) टाइप 15 और लोगों की मौत हो गई और 487 नए रोगियों में संक्रमण की पुष्टि हुई। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बुधवार को बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में कोरोनावायरस (कोरोनावायरस) 15 और लोगों की मौत के साथ राज्य में महामारी से अब तक मरने वालों की संख्या 8529 हो गई है। है। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में 487 नए रोगियों में कोविड -19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। राज्य में इस समय कोरोना के 10132 रोगियों का इलाज किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें

कोरोना वैक्सीन की पहली खेप मुंबई से वाराणसी पहुंची

प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में अब तक टाइपों की कुल संख्या बढ़ कर 594641 हो गयी है और इनमें से 575980 करोड़ पूरी तरह से ठीक भी हो चुके हैं। प्रदेश में कोविद -19 संक्रमण से उबरने की दर अब बढ़कर 96.86 प्रतिशत हो गई है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को प्रदेश में 138000 से ज्यादा की जांच की गई।

प्रदेश में अब तक दो करोड़ 57 लाख से ज्यादा नमूनों की जांच की जा चुकी है। अपर मुख्य सचिव ने बताया कि आगामी 16 जनवरी से प्रदेश में कोरोनाईकरण अभियान शुरू होगा। टीके की पहली खेप प्रदेश के सभी नौ बड़े केंद्रों पर पहुंच गई है, जहां से उन्हें विभिन्न जिलों में कोल्ड चेन पॉइंट तक भेजा जाएगा।

न्यूज़बीप

उन्होंने बताया कि टीका लगाने वाले कर्मियों का प्रशिक्षण और कोल्ड चेन संबंधी तमाम व्यवस्थाजम मुकम्मल कर लिए गए हैं। प्रसाद ने कहा कि लोगों को उनकी बारी आने पर कोरोना का टीका लगाया जाएगा। तब तक सभी को सतर्क रहना होगा और कम से कम दो से तीन महीने या उससे अधिक समय तक पूरी सावधानी बरतनी होगी।

COVISHIELD या COVAXIN: दोनों वैक्सीनों में माइंडैंड चुनने का विकल्प नहीं

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने साझा नहीं किया है। यह सिंडीकेट ट्वीट से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

2021 वोक्सवैगन टी-आरओसी की भारत में लॉन्च करने के लिए,…

डिजिटल नई दिल्ली। संचार के मामले में नियामक वोक्सवैगन (क्वाक्सवेगन) ने मार्च 2021 में टी-रॉक (टी-रोक) को भारत में इस्तेमाल किया...

छोटे कद का बड़ा धमाल, इन स्‍तंभों में कैमरा ने कहा कि कम माटा

बाजार में तेज गति से चलने वाला ने धमाल मचाते हुए अपने दिमाग को हल्का कर दिया।'' ऐरान ने जहां 20...

Recent Comments