Sunday, October 2, 2022
HomeUttar Pradeshउत्तर प्रदेश में लव जिहाद का केस सामने आया, सोनभद्र में मुस्लिम...

उत्तर प्रदेश में लव जिहाद का केस सामने आया, सोनभद्र में मुस्लिम ने हिंदू को फंसाया लव जिहाद का केस


सोनभद्र: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में लव जिहाद की घटना सामने आई है। यहां के पन्नूगंज थाना क्षेत्र के गांव में सरफराज नाम के आरोपी युवक ने परिचित परिवार के घर पर पारिवारिक दोस्ती की आड़ में 12 साल की नाबालिग लड़की को पहले तो प्रेम जाल में फंसाया और फिर संबंध बनाए। चौंका देने वाले इस मामले का खुलासा तब हुआ, जब ननिहाल में रह रही पीड़िता गर्भवती हो गई। मामले को लेकर हंगामा मचा तो पहले गांव के स्तर पर ही पूरे केस को दबाने का प्रयास किया गया। लेकिन परिवार ने दबाव को किनारे हटाते हुए केस दर्ज कराया और पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

सोनभद्र में लव जिहाद का शिकार हुई लड़की के माता-पिता नहीं थे। वह पन्नूगंज थाना क्षेत्र के में अपने ननिहाल में रहती थी। उसके मामा का दोस्त सरफराज अक्सर घर में आता-जाता रहता था। धीरे धीरे उसने लड़की को प्यार के जाल में फंसाया, जिससे वह गर्भवती हो गई। जब घरवालों को पता चला कि लड़की 8 महीने की गर्भवती हो गई है तो हंगामा मच गया। पूछने पर बच्ची ने सारी बात बताई।

मामले का खुलासा होने पर परिचितों और ग्रामीणों में चर्चाएं होने लगीं। इस मसले को गांव के स्तर पर ही दबाने का प्रयास किया गया। दोनों पक्षों में समझौता करवाने की कोशिश की गई लेकिन बात नहीं बनी। पीड़िता के परिजन ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करा दी। 376 एबी पॉक्सो ऐक्ट में केस दर्ज करने के बाद पुलिस ने आरोपी सरफराज को गिरफ्तार कर लिया।

पीड़िता के गर्भवती हो जाने पर आरोपी युवक के परिजन ने धर्म परिवर्तन का दबाव डालकर शादी कराने का प्रस्ताव भी रखा। पीड़ित परिवार के आर्थिक तौर पर कमजोर होने की वजह से गांव स्तर पर केस को दबाए रखा। हालांकि लव जिहाद और फिर धर्म परिवर्तन के दबाव की वजह से मामला बढ़ गया। हिंदू संगठनों ने भी न्याय नहीं मिलने पर सड़कों पर उतरने की चेतावनी दी है।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments