Monday, May 17, 2021
Home Pradesh Uttar Pradesh उत्तर प्रदेश: कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ पलायन करते हैं प्रवासी...

उत्तर प्रदेश: कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ पलायन करते हैं प्रवासी मजदूर, सीएम योगी बोले- क्वारंटाइन सेंटर की करें व्यवस्था


सीएम योगी बोले- क्वारंटाइन सेंटर की करें रेजिशनथा (फाइल फोटो)

सीएम योगी बोले- क्वारंटाइन सेंटर की करें रेजिशनथा (फाइल फोटो)

दरअसल उत्तर प्रदेश में कोरोना (कोरोना) का संक्रमण (संक्रमण) बेकाबू हो गया है और आंकड़े भव्याह होते हैं।

लखनऊ। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (सीएम योगी आदित्‍यनाथ) ने कोरोना के बढ़ते प्रसार को ध्‍यान में रखते हुए दूसरे प्रदेशों से पलायन कर रहे प्रवासी मजदूरों (प्रवासी कामगारों) की रियायतों को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने टीम -11 के अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रदेश के जिन जिलों में प्रवासी मजदूर लौट रहे हैं, उन जिलों में क्वारंटाइन सेंटर की व्‍यवस्‍था जल्‍द से जल्‍द की जाए। प्रवासी मजदूरों की कोरोना जांच, क्वारंटाइन, खाने पीने की व्यवस्थाओं के विशेष प्रबंधजाम करने के आदेश सीएम ने बैठक की, दी। प्रदेश में जिन जनपदों में प्रवासी मजदूर लौट रहे हैं, उन जिलों में प्रवासी मजदूरों के लिए सभी शासन व्यवस्थाओं के बारे में नोडल अधिकरों को संगठित किया जा सकता है।

पिछले साल बताएं कोरोना काल के दौरान के कार्यकर्ताओं व कामगारों, ठेला, खोमचा, रेहड़ी लगाने वाले या दैनिक कार्य करने वाले सभी लोगों के भरण-पोषण की व्यवस्थाएँ करने के लिए विनिर्मित किया। इसके साथ ही निर्माण श्रमिकों को भी भरण-पोषण भत्ता देने का कार्य किया गया है। सरकार ने कोरोना संक्रमण के दौरान प्रवासी कामगारों और श्रमिकों को सभी तरह की सुविधाएं पहुंचाईं। जिसके तहत परिवहन निगम की बसों के माध्यम से लगभग 40 लाख प्रवासी कामगारों और श्रमिकों को उनके गृह जनपदों तक प्रेषित किया जा सकता है, जो सरकारी सेवायोजना उपलब्ध कराने के लिए रोजगार पाने के लिए बड़े पैमाने पर व्यवस्थापन के लिए गए हैं। यही कारण है कि कही योगी सरकार के दबाव में शरद ऋतु की प्रशंसा हार्वर्ड विश्‍वविद्यालय ने भी की।

यूपी में कोरोना का रौद्र रूप, 24 घंटे में 18,021 नए, लखनऊ में केवल 5 हजार पार का आंकड़ा

दरअसल उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण बेकाबू हो गया है और आंकड़े भयावह होते जा रहे हैं। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 18,021 नए मामले सामने आए हैं जो अब तक का एक रिकॉर्ड है। सोमवार को 13685 विभिन्न मिलें थीं। कोरोना के नए मामलों में अकेले 5382 तो लखनऊ के ही हैं। इसके अलावा, प्रयागराज में 1856, वाराणसी में 1404 व कानपुर में 1271 नए मामले सामने आए हैं। अब तक यूपी के 20 से ज्यादा जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है, इसके बाद भी कोरोना के बढ़ते मामले डरा रहे हैं।








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

2021 वोक्सवैगन टी-आरओसी की भारत में लॉन्च करने के लिए,…

डिजिटल नई दिल्ली। संचार के मामले में नियामक वोक्सवैगन (क्वाक्सवेगन) ने मार्च 2021 में टी-रॉक (टी-रोक) को भारत में इस्तेमाल किया...

छोटे कद का बड़ा धमाल, इन स्‍तंभों में कैमरा ने कहा कि कम माटा

बाजार में तेज गति से चलने वाला ने धमाल मचाते हुए अपने दिमाग को हल्का कर दिया।'' ऐरान ने जहां 20...

Recent Comments