Thursday, March 30, 2023
HomeIndiaउत्तर प्रदेश: कितना बन गया राम मंदिर? सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद...

उत्तर प्रदेश: कितना बन गया राम मंदिर? सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद बताया

Uttar Pradesh, Yogi Adityanath, Ram Mandir- India TV Hindi
Image Source : FILE
राम मंदिर

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से हो रहा है। अगले वर्ष 2024 में लोकसभा चुनाव होंगे, उम्मीद की जा रही है कि उससे पहले मंदिर का निर्माण कार्य पूरा भी हो जायेगा। रामलला को गर्भगृह में विराजित कर दिया जाएगा। भक्तगण दर्शन व पूजन भी कर सकेंगे। वहीं आज प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को बतौर मुख्यमंत्री 6 वर्ष भी संपन्न हो गए। इस अवसर पर उन्होंने रामलला के दर्शन कर उनका पूजन भी किया। 

‘कार्यों को पूरा करने के लिए यहां कर्मचारी 3 शिफ्ट में काम कर रहे’

इसके बाद उन्होंने राम मंदिर निर्माण कार्य का भी जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने वहां काम कर रहे मजदूरों से भी मुलाकात की और निर्माण कार्य की प्रगति भी जानी। इस दौरान उन्होंने बताया कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है। विकास के कार्यों को पूरा करने के लिए यहां कर्मचारी 3 शिफ्ट में काम कर रहे हैं। लखनऊ-अयोध्या हाईवे को जोड़ने के लिए श्रीराम पथ का निर्माण हो रहा है। उन्होंने बताया कि  मंदिर का 70 फीसदी निर्माण पूरा कर लिया गया है। 

सीएम योगी ने बनाया है रिकॉर्ड 

वहीं इससे पहले सीएम योगी ने हनुमानगढ़ी में संकट मोचन हनुमान जी और रामलला के दर्शन-पूजन किए तथा आरती एवं परिक्रमा की। बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के लगातार सर्वाधिक समय तक मुख्यमंत्री बनने का रिकॉर्ड भी स्थापित किय़ा है। इससे पहले डॉक्टर संपूर्णानंद ने 28 दिसंबर 1954 को पहली बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली और उनका कार्यकाल नौ अप्रैल 1957 तक रहा। डॉक्टर संपूर्णानंद ने दोबारा 10 अप्रैल 1957 को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और छह दिसंबर 1960 तक वह इस पद पर बने रहे। डॉक्टर संपूर्णानंद के कार्यकाल का लगातार छह वर्ष पूरा होने में कुछ दिन रह गए थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन




Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments