Thursday, June 30, 2022
HomeUttar Pradeshउत्तर प्रदेश आज की खबरें: सीएम योगी आदित्यनाथ और गोरखनाथ मंदिर को...

उत्तर प्रदेश आज की खबरें: सीएम योगी आदित्यनाथ और गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला भीम आर्मी का सोनू गिरफ्तार किया गया Bhim Army Member arrested over threaten cm yogi and gorakhnath mandir


अनुराग पांडेय, गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर पुलिस ट्विटर पर लेडी डॉन बनकर सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले को पकड़ने में कामयाब हुई है। पुलिस की जांच में सामने आया है कि बीते 4 फरवरी 2022 को ट्वीट कर सीएम योगी आदित्यनाथ और गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला सोनू भीम आर्मी (Bhim Army) का कार्यकर्ता है। इसने लेडी डान नाम से ट्विटर प्रोफाइल बनाकर एक-एक कर तीन ट्वीट किए थे। कैंट पुलिस उसे गुरूवार को वारंट बी पर गोरखपुर लाई और रिमांड बनवाकर जेल भेज दिया। सोनू पिछले एक माह से जेल में था।

इंस्पेक्टर कैंट शशिभूषण राय ने बताया कि लेडी डान नाम से ट्वीट कर सीएम योगी और उनके गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। मामले में पुलिस ने अज्ञात पर केस दर्ज किया था और जांच में जुटी थी। जांच में सामने आया कि यह ट्वीट फिरोजाबाद के सिरसागंज थाने के अहमदपुर निवासी सोनू सिंह पुत्र रामनाथ ने किया था। पुलिस उसकी तलाश में थी।

आगरा जेल में बंद था सोनू
इंस्पेक्टर ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि एक माह पूर्व एक मामले में पकड़ने गई आगरा पुलिस पर उसने जानलेवा हमला कर दिया था। इसके बाद मई 2022 के पहले सप्ताह में आगरा पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसके बाद पुलिस आगरा जेल से वारंट बी के तहत गोरखपुर लाई, उसे गोरखपुर कोर्ट में पेश कर रिमांड बनवाकर पुलिस ने जेल भेज दिया गया।

लगातार तीन ट्वीट कर मचाई सनसनी
4 फरवरी की रात एक के बाद एक कर तीन ट्वीट किए गए। पहले में लिखा था कि यूपी विधानसभा लखनऊ, रेलवे स्टेशन और बस अड्डा पर बम लगा दिया गया है। यह भी लिखा गया कि योगी आदित्यनाथ की भी हत्या हो जाएगी। एक घंटा बाद भीम सेना की अध्यक्ष सीमा सिंह योगी आदित्यनाथ को मानव बम बनकर मारेंगी। राशिद ने बम लगा दिया है। इसके बाद ही पुलिस हरकत में आ गई।

आठ जगह बम लगाने की दी सूचना
तभी फिर ट्वीट किया गया और लिखा कि गोरखनाथ मठ में 8 जगह सुलेमान भाई ने बम लगा दिया है। योगी आदित्यनाथ के चीथड़े उड़ जाएंगे। मेरठ में 10 जगह बम ब्लास्ट की बात लिखी गई। जब यह ट्वीट आ रहे थे, तब सीएम गोरखपुर में ही थे। लिहाजा यहां की सुरक्षा और ज्यादा बढ़ा दी गई थी।

पहले भी हुई हरकत
इसी तरह 20 जनवरी को भीम आर्मी की अध्यक्ष सीमा ने ट्वीट कर एक फोटो शेयर की थी। उसमें लिखा था कि यह फोटो योगी के जिले की लड़की की है। उस पर एसिड फेंक कर चेहरा जलाया गया है। जांच में वह फोटो पाकिस्तान के चार साल पुरानी घटना की तस्वीर निकली। इसके बाद पुलिस ने गोरखपुर में सीमा के खिलाफ केस दर्ज किया था।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments