Thursday, January 21, 2021
Home World ईरान हमारे महान वैज्ञानिक की हत्या में इज़राइल की भूमिका का दावा...

ईरान हमारे महान वैज्ञानिक की हत्या में इज़राइल की भूमिका का दावा करता है


ईरान में तेहरान के पास शुक्रवार को गुप्त परमाणु हथियार कार्यक्रम में महारत हासिल करने वाले एक इरानी परमाणु वैज्ञानिक मोहसिन फखरीजादे की हत्या कर दी गई। अब इसको लेकर ईरान ने आरोप लगाया है कि देश के शीर्ष परमाणु वैज्ञानिक की हत्या में इजरायल की भूमिका के गंभीर संकेत मिले हैं। ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जिस्म जरीफ ने शुक्रवार को ट्वीट किया, आतंकवादियों ने एक प्रख्यात इरानी वैज्ञानिक की हत्या कर दी। यह कायरता-इजरायल की भूमिका के गंभीर संकेतों के साथ-साथ अपराधियों की हताशा को दर्शाती है। बता दें कि मीडिया के अनुसार वैज्ञानिक की कार पर हथियारबंद आतंकवादियों द्वारा गोलीबारी किए जाने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

हालांकि, इजरायल ने इस आरोप पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। गौरतलब है कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बार फखरीसडेह के बारे में बात करते हुए जनता को उस नाम को याद रखने के लिए कहा था। इजरायली की खुफिया एजेंसी मोसाद काफी समय से वैज्ञानिक मोहसिन फखरीसडेह की तलाश में थी। वहीं, हाल ही में नेतन्याहू की एसएच सीएन क्राउन प्रिंस, यूएई और बहरीन के राजनेताओं से हुई मुलाकातों को भी इससे जोड़कर देखा जा रहा है।

ट्रम्प ने इरानी पत्रकार के टविट को किया

उधर, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फखरीजादेह की हत्या के बाद, एक ईरानी पत्रकार योसी मेलमन के ट्वीट को ट्वीट किया है। पत्रकार ने फखरीजादेह मोसाद की ओर से घोषित किया और हत्या में इजरायल की भूमिका का संकेत देते हुए इसे ईरान के लिए एक बड़ा मनोवैज्ञानिक और पेशेवर झटका बताया है।

फखरीजादेह को कहा जाता है कि 'द फादर ऑफ ईरानी बॉम्ब'

तेहरान के पास इस घटना को अंजाम दिया गया। देश के परमाणु ऊर्जा कार्यक्रम में महत्वपूर्ण स्थान रखने वाले प्रमुख प्रमुख ईरानी परमाणु वैज्ञानिक मोहसिन फखरीसडेह को 'द फादर ऑफ ईरानियन बॉम्ब' ने कहा था। राजधानी के बाहर लगाए गए बैठे आतंकवादियों ने फखरीसडेह और उसके अंगरक्षकों को ले जा रही एक कार पर गोलीबारी करने से पहले एक दूसरी कार को निशाना बनाया था। फखरीजादेह इमाम हुसैन विश्वविद्यालय में भौतिकी के प्रोफेसर थे, वह इरानी रक्षा मंत्रालय और सशस्त्र बल प्रदर्शनी में एक वैज्ञानिक वैज्ञानिक थे।

'



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

फिल्मी अंदाज़ में शोरूम से करोड़ों का ज़ेवर चुराने वाला धराया, बैग में भर औटो से ले गया था 25% सोना!

दक्षिणी दिल्ली के एक शोरूम में पीसीई किट पहनकर दाखिल होने वाले थनों ने लगभग 13 करोड़ के गहने चोरी कर लिए थे।नई...

Recent Comments