Saturday, December 3, 2022
HomeWorld Newsईरानी राजनयिक का कहना है कि IAEA की नई रिपोर्ट में सकारात्मक...

ईरानी राजनयिक का कहना है कि IAEA की नई रिपोर्ट में सकारात्मक बदलाव हैं

तेहरान,   (शिन्हुआ) ईरान के एक वरिष्ठ राजनयिक ने रविवार को कहा कि अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) की नई ईरान रिपोर्ट में कुछ सकारात्मक बदलाव शामिल हैं, जिसमें एक स्थान को हटाना शामिल है, जो कथित तौर पर अतीत में संभावित उपस्थिति का संकेत देता है। एजेंसी की सूची से यूरेनियम धातु डिस्क का।

वियना में अंतरराष्ट्रीय संगठनों के लिए ईरान के स्थायी मिशन के प्रमुख मोहम्मद रजा घैबी ने ईरान की यात्रा के बाद इस्लामिक गणराज्य के साथ एजेंसी की अप्रसार संधि (एनपीटी) सुरक्षा उपायों पर आईएईए के महानिदेशक राफेल ग्रॉसी की रिपोर्ट के जवाब में यह टिप्पणी की। ईरान की आधिकारिक समाचार एजेंसी IRNA को।

नवीनतम रिपोर्ट, जिसमें सोमवार को होने वाली IAEA बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की बैठक में प्रस्तुति के लिए एजेंसी के सामान्य अपडेट शामिल हैं, फिर भी, दोनों पक्षों के बीच कुछ अनसुलझे तकनीकी मुद्दों की उपस्थिति को दोहराते हैं, घैबी ने कहा।

उन्होंने नोट किया कि रिपोर्ट में कुछ सकारात्मक बदलाव हैं और यह दोनों पक्षों की अपने मतभेदों को सुलझाने और शेष सुरक्षा उपायों के मुद्दों को हल करने की दिशा में प्रगति करने की इच्छा को दर्शाता है।

तेहरान में शनिवार तड़के हुई बैठक के बाद ईरान के परमाणु ऊर्जा संगठन के प्रमुख ग्रॉसी और मोहम्मद एस्लामी के एक संयुक्त बयान के अनुसार, ईरान और आईएईए ने शनिवार को ईरान के परमाणु सुरक्षा उपायों के मुद्दों को जून तक हल करने के लिए एक रोडमैप पर सहमति व्यक्त की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments