Wednesday, December 7, 2022
HomeIndiaइस राज्य में बढ़ाये गए दूध और दही के दाम, जानिए कितनी...

इस राज्य में बढ़ाये गए दूध और दही के दाम, जानिए कितनी बढ़ी कीमत

Image Source : FILE
इस राज्य में बढ़ाये गए दूध और दही के दाम

पिछले कुछ समय से देश में महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है। आम आदमी के द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे हैं। जिससे आम आदमी ही नहीं बल्कि हर कोई परेशान है। सरकारे महंगाई को काबू करने के दावे तो करती है लेकिन यह दावे केवल बातें ही बनकर रह गई हैं। 

कर्नाटक में बढ़ाये गए दूध और दही के दाम 

एक बार फिर से आम आदमी को महंगाई का एक और झटका देते हुए  कर्नाटक मिल्क फेडरेशन (केएमएफ) ने सोमवार की मध्यरात्रि से दूध और दही की कीमत में 3 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। दूध की कीमत प्रति लीटर 37 रुपये से बढ़ाकर 40 रुपये कर दी गई है, जबकि दही की कीमत अब 45 रुपये से बढ़ाकर 48 रुपये कर दी गई है।

स्पेशल दूध के दामों में भी हुई बढ़ोतरी 

स्पेशल दूध की कीमत में भी बढ़ोतरी की गई है। दामों में हुई बढ़ोतरी के बाद स्पेशल दूध की कीमत अब प्रति लीटर 43 रुपये से बढ़कर 46 रुपये हो गई है, जबकि शुभम दूध की कीमत 46 रुपये और समृद्धि दूध की कीमत 51 रुपये होगी। बता दें कि किसान लंबे समय से दूध की कीमतों में वृद्धि की मांग कर रहे थे। उनका कहना था कि उन्हें अधिक खर्च करना पड़ रहा है, क्योंकि जलवायु परिस्थितियों के कारण घास और चारा महंगा हो गया है।

खाने पीने का सामान हो रहा और महंगा

हाल ही में ये खबर सामने आई थी कि महंगाई में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। खाद्य पदार्थों के महंगा होने से खुदरा महंगाई सितंबर में बढ़कर 7.41 प्रतिशत के स्तर पर पहुंच गई थी। जबकि अगस्त में महंगाई की दर 7 प्रतिशत और इससे पहले जुलाई में घटकर 6.7 प्रतिशत पर आ गई थी। यह लगातार 9वां महीना है जब खुदरा मुद्रास्फीति भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के दो से छह प्रतिशत के संतोषजनक स्तर से ऊपर बनी हुई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन




Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments