Sunday, December 4, 2022
HomeUttar Pradeshइलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रों ने प्रोफेसर को बनाया बंधक, जारी है फीस...

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रों ने प्रोफेसर को बनाया बंधक, जारी है फीस वृद्धि के खिलाफ आंदोलन


प्रयागराज: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 400 फीसदी बढ़ी फीस वृद्धि के विरोध में पिछले 26 दिनों से छात्र आंदोलनरत हैं। आंदोलनकारी छात्रों ने शनिवार को प्रवेश भवन में एडमिशन चेयरमैन आशीष सक्सेना और कुलपति के सलाहकार मनमोहन कृष्णा को बनाया बंधक बना लिया। विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रवेश भवन में पोस्ट ग्रेजुएट में प्रवेश प्रक्रिया शुरू की थी। बड़ी फीस वृद्धि को वापस लेने और प्रवेश प्रक्रिया को रोकने के लिए छात्रों ने यह कदम उठाया।

आंदोलनकारी छात्रों ने आज एडिमिशन चेयरमैन आशीष सक्सेना और कुलपति के सलाहकार प्रो.मनमोहन कृष्णा को बंधन बना लिया। इसके बाद से मामला और तूल पकड़ता जा रहा है। वहीं फीस वृद्धि को लेकर चल रहे आंदोलन को लेकर इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से बुलाई गई बैठक के दौरान उपद्रव करने वाले 52 और छात्रों के खिलाफ मुकदमा भी कायम हुआ है।

करीब 15 आंदोलनकारी छात्रों हुए गिरफ्तार

छात्र संघ संयुक्त संघर्ष समिति के अजय यादव सम्राट ने बताया कि बातचीत करने के बहाने पुलिस ने आंदोलनकारी छात्र हरेंद्र यादव, राहुल पटेल, सुधीर यादव, संदीप वर्मा, चंद्रशेखर अधिकारी, विनोद पटेल, यशवंत, अजय पांडेय, अनुराग, आनंद सांसद, राहुल सरोज, मनजीत पटेल और अमित पांडेय को गिरफ्तार कर लिया है।

आमरण अनशन पर मात्र 2 छात्र बचे

विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा चार गुना फीस वृद्धि के विरोध में आमरण अनशन पर बैठे छात्रों में अब केवल दो ही छात्र आमरण अनशन पर बैठे हैं। जिनका नाम शिव शंकर सरोज और विवेक सुल्तानवी है।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments