Thursday, January 20, 2022
HomeUttar Pradeshआ गई UP TET एग्जाम की तारीख, जिलेवार परीक्षा केंद्रों की सूची...

आ गई UP TET एग्जाम की तारीख, जिलेवार परीक्षा केंद्रों की सूची भी जारी



संदीप तिवारी, लखनऊ
उत्तर प्रदेश में 23 जनवरी को आयोजित होने वाली यूपी टीईटी (UP TET) की परीक्षा को लेकर सरकार ने जिलेवार परीक्षा केंद्रों की सूची जारी कर दी है। इसके साथ ही इस बात की भी लगभग पुष्टि हो गई है कि सरकार ने 23 जनवरी को ही परीक्षा कराने का निर्णय लिया है। अभ्यर्थी 2021 के लिए नए एडमिट कार्ड ऑफिसियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे।

आचार संहिता के दौरान होगी TET की परीक्षा
अलग-अलग रिपोर्टों में दावा किया गया था कि 23 जनवरी 2022 को होने वाली यूपी टीईटी परीक्षा को स्थगित किया जा सकता है। रिपोर्टों में ऐसा करने की दो वजह बताई गई है। पहले दावे में कहा गया है कि चुनाव आयोग की ओर से राज्य में आचार संहिता लागू कर दी गई है। इसलिए भर्ती परीक्षा नहीं हो सकती है, जबकि यह अधूरा सच है। राज्य में आचार संहिता लागू कर दी गई है, लेकिन मतलब यह नहीं है कि परीक्षा नहीं हो सकती है। यूपी टीईटी परीक्षा के कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

सरकार उपलब्ध कराएगी मुफ्त बस सेवा
उत्तर प्रदेश सरकार ने 23 जनवरी, 2022 को परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने के लिए उम्मीदवारों के लिए मुफ्त बस सेवा सुविधा की घोषणा की थी। परीक्षा के लिए उम्मीदवारों की अनुमानित संख्या 21 लाख से अधिक है।

UP TET पेपर पर सॉल्वर गैंग ने लगाई थी सेंध
बीते 28 नवम्बर को प्रदेश स्तर में 2554 परीक्षा केंद्रों पर 1291628 परीक्षार्थी इस परीक्षा में शाम‍िल होने वाले थे। दूसरी पाली में उच्च प्राथमिक स्तर की शिक्षक पात्रता परीक्षा में 2736 परीक्षा केंद्रों पर 873533 परीक्षार्थी शामिल होने वाले थे। नकलविहीन परीक्षा कराए जाने को लेकर शासन ने व‍िशेष व्‍यवस्‍था की थी, लेक‍ि‍न, सॉल्वर गैंग को प्रश्नपत्र शनिवार देर रात मिल गया था।

निरस्त हो गया था एग्जामपेपर लीक होने की सूचना के बाद सरकार ने इसे न‍िरस्‍त कर द‍िया था। सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा की सभी गतिविधियों की निगरानी के लिए लाइव सीसीटीवी सर्विलांस की व्यवस्था की गई थी। वहीं, इस मामले की जांच कर रही यूपी एसटीएफ ने परीक्षा नियामक प्राधिकारी समेत कुल 36 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments