Sunday, June 26, 2022
HomeIndiaआतंकी मोहम्मद अशरफ ने बिहार में बनवाया था फेक आईडी, गाजियाबाद की...

आतंकी मोहम्मद अशरफ ने बिहार में बनवाया था फेक आईडी, गाजियाबाद की लड़की से की थी शादी


नई दिल्ली. दिल्ली से आज एक पाकिस्तान आतंकी की गिरफ्तारी हुई। इस आतंकी की पहचान मोहम्मद अशरफ के रूप में हुई है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाह ने दोपहर में प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि आतंकी मोहम्मद अशरफ को सिलिगुड़ी बॉर्डर से भारत में भेजा गया था। इसने हर तरह का काम किया है। 15 साल से दिल्ली में रह रहा था। 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मो. अशरफ जम्मू-कश्मीर की कई घटनाओं में शामिल रहा है।  ये पासपोर्ट से सऊदी अरब और थाइलैंड गया है। आतंकी बिहार में फेक आईडी कार्ड बिहार में प्राप्त किया था। इसी के आधार पर बाकी डॉक्यमेंट बने। उन्होंने बताया कि आतंकी मोहम्मद अशरफ ने शादी वैशाली गाजियाबाद इलाके में की थी और कुछ दिनों बाद लड़की को छोड़ दिया था। ये स्लीपर सेल की तरह काम कर रहा था।

‘लोन वुल्फ अटैक’ की रच रहा था साजिश?

पाकिस्तानी आतंकवादी से पूछताछ के दौरान जांच एजेंसियों के हाथ बहुत सारी ऐसी जानकारी लगी है जिससे पता चलता है कि आतंकवादी दिल्ली में किसी बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे। जांच एजेंसियों ने आतंकवादी को दिल्ली के लक्ष्मीनगर इलाके में स्थित रमेश पार्क की गली नंबर 10 से गिरफ्तार किया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आतंकवादी दिल्ली में ‘लोन वुल्फ अटैक’ की साजिश रच रहा था और इसके लिए उसने कालिंदी कुंज के पास यमुना किनारे रेत में हथियार छिपाकर रखे हुए थे।  सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकवादी का नाम मोहम्मद अशरफ है और वह 15 साल से दिल्ली में रह रहा था और दिल्ली के स्लीपर सेल का मुखिया था। सूत्रों से यह भी पता चला है कि पाकिस्तानी आतंकवादी भारत आने वाले आतंकवादियों को हथियार तथा आने-जाने के लिए गाड़ियों की व्यवस्था करता था।





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments