Saturday, October 24, 2020
Home Pradesh Uttar Pradesh आजमगढ़ में साधु की पीट-पीट कर हत्या, ग्रामीणों ने गोरखपुर हाइवे पर...

आजमगढ़ में साधु की पीट-पीट कर हत्या, ग्रामीणों ने गोरखपुर हाइवे पर लगाया जाम


आजमगढ़ में साधु की पीट-पीट कर हत्या (फाइल फोटो)

आजमगढ़ में साधु की पीट-पीट कर हत्या (फाइल फोटो)

पुलिस अधीक्षक (एसपी) सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि महंत की बाजार में लाठी-डंडे से सर पर प्रहार किया गया था। जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

आजमगढ़। आजमगढ़ (आजमगढ़) जिले में शराब के लिए रुपया नहीं देने पर एक युवक ने 80 वर्षीय मंदिर के पुजारी की लाठी और डंडो से पीट-पीट कर बुरी तरह से घायल कर दिया। जिसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। जहां उपचार के दौरान वृद्ध साधु की रविवार को मृत्यु हो गई। जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने आजमगढ़- गोरखपुर राज्य मार्ग पर शव रखकर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। जाम लगने की सूचना के बाद मौके पर सीओ सहित भारी संख्य में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और ग्रामीणों को समझाने-बुझाने में जुटा हुआ है।

ये भी पढेँन- यूपी: सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की हालत में सुधार, वायरल हुई तस्वीर

घटना हैप्पीपुर थाना क्षेत्र के गुलौर गांव है है। जानकारी के मुताबिक एक मंदिर पर महंत के रूप में रामचंद्र दास रहते थे। वे मंदिर की देखभाल व पूजा-पाठ करते थे। शनिवार की रात वे गुलौर बाजार में गए थे। बाजार से वापस लौटते हुए पड़ोस के बिजरवा गांव का रहने वाला एक युवक उनके पास आया और उन्हें शराब पीने के रुपये की मांग करने लगा। जब महंत रामचंद्र दास ने उन्हें रूपये से मनाया कर दिया तो वह आक्रोशित हो गए और उन्होंने महंत पर डंडे से ताम्रतोद प्रहार कर दिया। जब तक स्थानीय लोग उसे पकड़ते वह मौके से फरार हो गया।

महंत की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीण हुएडंडे के प्रहार से महंत गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती की गई। जहां रविवार को उनकी मौत हो गई। महंत की मौत की खबर मिलते ही ग्रामीण आक्रोशित हो गए। ग्रामीणों ने गुलउर बाजार के पास आजमगढ-गोरखपुर राज्यमार्ग पर शव रखकर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। सूचना के बाद सीओ, एसडीएम भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे ग्रामीणों को समझा-बुझाकर जाम को समाप्त करने की कोशिश में जुट गए हैं।

आरोपी युवक गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि महंत की बाजार में लाठी-डंडे से सर पर प्रहार कर दिया था। जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आरोपी मृत्युंजय को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। एसपी ने बताया कि आज महंत की मौत हो गयी है। जिससे एरोकेट ग्रामीण जाम लगाकर प्रदर्शन कर रहा है। सभी को समझा-बुझाकर जाम को समाप्त कर दिया गया।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

गोबर यूपी में रोजगार का साधन बने | यूपी में गोबर बना रोजगार का जरिया

लखनऊ, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश (यूपी) में गाय का गोबर रोजगार का जरिया बन रहा है। गोबर सिर्फ उपले, खाद...

बाढ़ से घिरी सड़कें, कार फ्लोटिंग बैंगलोर में भारी बारिश – गलियों में बाढ़, सड़क पर बहती कार, बैंगलोर में भारी बारिश के बाद...

बेंगलुरु में भारी बारिश के बाद पानी की तेज धार में बह गई कारबेंगलुरु: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु (बेंग्लुरु) शुक्रवार को पूरी रात...

Recent Comments