Thursday, January 20, 2022
HomeIndiaआंध्र प्रदेश में नहर में गिरी बस, हादसे में 5 महिलाओं समेत...

आंध्र प्रदेश में नहर में गिरी बस, हादसे में 5 महिलाओं समेत 9 की मौत, कई घायल


Image Source : ANI
आंध्र प्रदेश में बस पुल से नीचे गिरकर नहर में जा गिरी। 

Highlights

  • बस का कंडक्टर और कई अन्य यात्री बच गए हैं और उन्हें मामूली चोटें आई हैं।
  • बस में 47 यात्री सवार थे और दो चालक दल के सदस्य थे।
  • राज्य सरकार ने प्रत्येक मृतक के परिजन को पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

अमरावती: आंध्र प्रदेश में बस पुल से नीचे गिरकर नहर में जा गिरी। इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है। राज्य सड़क परिवहन निगम (एपीएसआरटीसी) की बस पश्चिम गोदावरी जिले में जंगारेड्डीगुडेम के करीब नदी में गिर गई। इस हादसे में बस ड्राइवर की भी मौत हो गई है। हादसे में जख्मी हुए कम से कम 12 मुसाफिरों को जंगारेड्डीगुडेम के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि गंभीर रूप से जख्मी एक यात्री को एलुरु के जिला मुख्यालय अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है। 

आरटीसी और राजस्व अधिकारियों ने बताया कि बस का कंडक्टर और कई अन्य यात्री बच गए हैं और उन्हें मामूली चोटें आई हैं। बस में 47 यात्री सवार थे और दो चालक दल के सदस्य थे। पश्चिम गोदावरी जिले के पुलिस अधीक्षक राहुल देव शर्मा ने बताया कि बस पड़ोसी राज्य तेलंगाना के असवरापेट से जंगारेड्डीगुडेम जा रही थी। बस ड्राइवर ने जलेरू नदी के ऊपर बने पुल पर विपरीत दिशा से आ रही एक लॉरी से बचने के लिए अपना रास्ता बदलने की कोशिश की, लेकिन वह बस से नियंत्रण खो बैठा। 

शर्मा ने कहा, “बस पुल की रेलिंग से टकराकर नदी में जा गिरी। हमने अब तक नौ शव बरामद किए हैं, जिनमें पांच महिला यात्री और ड्राइवर अप्पा राव शामिल है।” इस बीच, राज्य सरकार ने प्रत्येक मृतक के परिजन को पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। परिवहन मंत्री पी वेंकटरमैया (नैनी) ने कहा कि सरकार घायलों के इलाज का खर्च उठाएगी। 

राज्यपाल बी. बी. हरिचंदन और मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने बस दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया। राज्यपाल ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने भी शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और पश्चिम गोदावरी के जिला कलेक्टर कार्तिकेय मिश्रा को घायल यात्रियों का बेहतर इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। तेलुगु देशम पार्टी के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एस शैलजानाथ और भाजपा के प्रदेश महासचिव एस विष्णुवर्धन रेड्डी ने भी दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है। 





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments