Wednesday, April 14, 2021
Home Pradesh Uttar Pradesh अयोध्या में 10 अप्रैल से शुरू हो सकता है राम मंदिर की...

अयोध्या में 10 अप्रैल से शुरू हो सकता है राम मंदिर की नींव भराई का काम, मैटेरियल का ट्रायल शुरू


अयोध्या में राम मंदिर की नींव भराई का काम शुरू करने के लिए पहले पूजा करते ट्रस्ट के सदस्य और अन्य लोग।

अयोध्या में राम मंदिर की नींव भराई का काम शुरू करने के लिए पहले पूजा करते ट्रस्ट के सदस्य और अन्य लोग।

अयोध्या (अयोध्या) में राम मंदिर निर्माण के लिए नींव भरने का काम 10 अप्रैल से शुरू हो सकता है। नींव भराई से पहले फिल्ड मैटेरियल (फील्ड सामग्री) का ट्रायल भी शुरू कर दिया गया है।

अयोध्या। अयोध्या (अयोध्या) में राम मंदिर निर्माण के लिए नींव भराई का काम 10 अप्रैल से शुरू हो सकता है। नींव भराई से पहले फिल्ड मैटेरियल (फील्ड सामग्री) का ट्रायल भी शुरू कर दिया गया है। मंदिर निर्माण कार्य की समीक्षा को लेकर सभी तैयारियों पूरी कर ली गई है। माना जा रहा है कि 10 अप्रैल (10 अप्रैल) से राममंदिर की नींव भराई का विधिवत कार्य प्रारंभ राममंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र के मौजूदगी में किया जा सकता है।

10-11 अप्रैल को अयोध्या में बैठक

10 और 11 अप्रैल को राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक अयोध्या में हो रही है। इस समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्र मंदिर निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा करने 9 अप्रेल को अयोध्या पहुंच रहे हैं। निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्र राम मंदिर निर्माण समिति की पहली बैठक 10 अप्रैल को सुबह राम जन्मभूमि परिसर में होगी। दूसरी बैठक दोपहर को सर्किट हॉर्स में आयोजित की जाएगी। मंदिर निर्माण कार्य की समीक्षा को लेकर सभी तैयारियों पूरी कर ली गई है।

यूपी में कोरोना: सीएम योगी आदित्यनाथ ने 13 जिलों में नोडल अफसर भेजे, सीएमओ खुद निगरानी करेंगेनींव की चाल का कार्य पूरा-अनिल मिश्र

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी डॉ। अनिल मिश्र का कहना है की 10 और 11 अप्रेल को राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक में राम मंदिर की नीव में भरी जाने वाली केवी फिल्ड मैटेरियल पर मुहर लगी हुई है। इसके लिए 40 फीट गहरी नींव की खुदाई का कार्य पूरा किया जा चूका है। नींव को लेकर मिटटी को कंप्रेस करने का कार्य भी पूरा किया जा रहा है। यह नहीं है फिल्ड मैटेरियल की एक लेयर का निर्माण कुछ भागों में किया जा रहा है। जिसकी जाँच-पूछ इंजीनियर कर रहे हैं। सब कुछ ठीक रहा।


बैठक में सुरक्षा और कोरोना पर चर्चा होगी

इस बैठक में राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा पर भी चर्चा की जाएगी। साथ ही राम मंदिर में रामलला के दर्शन करने आने वाले श्रृद्धालुओं को कोरोना संक्रमण से किस तरह सुरक्षित रखा जाए इस पर भी गंभीरता से चर्चा की जाएगी। राम मंदिर निर्माण के लिए अब तक कितना धन संग्रह समपर्ण निधि अभियान में किया गया था। उसका आंकड़ा भी बैठक में रखा जाएगा। राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी और सदस्य भी शामिल होंगे। साथ ही राम मंदिर निर्माण कार्य में कंपनी एल एंड टी, टाटा कंसल्टेंसी, के इंजीनियरों को भी शामिल किया जाएगा।








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments