Saturday, January 16, 2021
Home Desh अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए विश्व हिंदू परिषद अपना अभियान...

अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए विश्व हिंदू परिषद अपना अभियान शुरू करेगी, जिसमें राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शुरू होने वाली हस्तियों के साथ राम मंदिर का निर्माण होगा।


अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए विहिप धन इकट्ठा करने के लिए मकर संक्रांति के मौके पर आज से अपना अभियान शुरू होगा।

विहिप

राम मंदिर के लिए आज से चंदा अभियान शुरू होगा विहिप (फोटो साभार: फाइल फोटो)

अयोध्या:

विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए देश के भर से आर्थिक सहयोग जुटाएगी। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए विहिप धन इकट्ठा करने के लिए मकर संक्रांति के मौके पर आज से अपना अभियान शुरू होगा। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से चंदा के बारे में विहिप इस अभियान की शुरुआत करेंगे। इसके अलावा सभी शहरों में चंदा बढ़ाने की शुरुआत वहां के प्रथम नागरिक, मेयर आदि से की जाएगी। चंदे के लिए 5 लाख से अधिक गांवों में 12 करोड़ हिंदू परिवारों के 55 करोड़ सदस्यों को जोड़ा जाएगा। पूरे देश में 10 लाख लोगों की टोली चंदा जुटाएगी और हर टोली में 5-5 लोग होंगे।

यह भी पढ़ें: अयोध्या को सजा देंगे-संवारेगा आईआईएम इंदौर! नगर निगम ने किया समझौता

आज से अभियान की शुरूआत होगी और 15 जनवरी से चंदा बढ़ाने का काम शुरू होगा। परिषद देश भर में चार लाख गांवों में घर-घर संपर्क कर से आर्थिक सहयोग जुटाएगी। विहिप के कार्यकर्ता पचास लाख गांवों तक जाएंगे और 13 करोड़ परिवारों से धन संग्रह करेंगे। चंदे में मिली राशि हर रोज बैंक में जमा होगी। SBI, PNB और BOB के खाते में रुपये जमा होंगे। चंदे के लिए 10 रुपये से लेकर 100 रुपये या उससे अधिक राशि के बॉन्ड होंगे। हरताल पर भगवान श्रीराम और मंदिर का चित्रण होगा।

यह भी पढ़ें: अयोध्या को सजा देंगे-संवारेगा आईआईएम इंदौर!

विश्‍व हिन्दू परिषद के आंतरिक कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने बीते दिनों मुस्लिम भाईयों से भी इस अभियान में अपना योगदान देने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि इस निधि संग्रह के महा अभियान में उन मुस्लिम धर्मावलंबियों का भी स्वागत है जो श्रीराम को अवतार, महापुरुष और इमाम-ए-हिंद मानते हैं और अगर मुस्लिम भाई भी राम जी के काज में दान देते हैं, तो अवज्ञा दें। उन्होंने कहा कि 2024 तक श्री राम लला की भव्य मूर्ति मुख्य मंदिर के गर्भगृह में स्थापित हो जाएगी और भक्तों को भगवान के इस भव्य मंदिर में दर्शन करने के लिए आमंत्रित किया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि पूरा मंदिर पत्थरों के ब्लॉक का होगा।

संबंधित लेख



पहली प्रकाशित: 14 जनवरी 2021, 09:44:06 पूर्वाह्न

सभी के लिए नवीनतम भारत समाचार, न्यूज नेशन डाउनलोड करें एंड्रॉयड तथा आईओएस मोबाईल ऐप्स।




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

विदेशी मुद्रा भंडार 586 अरब डॉलर के रिकॉर्ड स्तर पर

देश का विदेशी मुद्रा भंडार 8 जनवरी को समाप्त सप्ताह में 75.8 करोड़ डॉलर 586.08 अरब डॉलर के नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच...

कोरोनाकैनीकरण के लिए हिमाचल प्रदेश तैयार, वैक्लाइन की खेप मिली: सीएम जयराम ठाकुर

नई दिल्ली: कोरोना टीकाकरण: कोरोना के खिलाफ देश का टीकाकरण अभियान शनिवार, 16 जनवरी से प्रारंभ हो रहा है। देश के...

कोरोना की मार, बीते साल घरेलू उड़ानों पर यात्रियों की संख्या में 56.29 प्रतिशत की गिरावट

घरेलू उड़ानों के यात्रियों की संख्या में बीते साल यानी 2020 में भारी गिरावट आई है। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) द्वारा शुक्रवार...

Recent Comments