Thursday, May 26, 2022
HomeIndiaअयोध्या में रामलीला का मंचन आज से, दूरदर्शन और डिजिटल प्लैटफॉर्म पर...

अयोध्या में रामलीला का मंचन आज से, दूरदर्शन और डिजिटल प्लैटफॉर्म पर होगा प्रसारण


Image Source : PTI REPRESENTATIONAL
अयोध्या की रामलीला का प्रसारण दूरदर्शन, डिजिटल माध्यम और सोशल मीडिया पर शाम 7 बजे से रात 10 बजे तक किया जाएगा।

अयोध्या: भगवान राम की नगरी अयोध्या में मंगलवार से रामलीला का मंचन होने जा रहा है। अयोध्या की इस प्रसिद्ध रामलीला में फिल्मी हस्तियां भी नजर आएंगी और इसका दूरदर्शन और सोशल मीडिया पर प्रसारण किया जाएगा। वहीं, डिजिटल माध्यम से भी रामलीला का लाइव प्रसारण होगा। अयोध्या के आचार्य पीठ श्री लक्ष्मण किला में रामलीला की तैयारियां चल रही हैं। इस बार रामलीला के लिए बड़ा स्टेज बनाया गया है और लाइट एवं साउंड सिस्टम भी बदला गया है। अयोध्या की रामलीला का प्रसारण दूरदर्शन, डिजिटल माध्यम और सोशल मीडिया पर शाम 7 बजे से रात 10 बजे तक किया जाएगा।

रवि किशन बनेंगे परशुराम, रजा मुराद होंगे कुंभकर्ण


इस बार रामलीला में फिल्म अभिनेत्री भाग्यश्री माता सीता की भूमिका में नजर आएंगी, जबकि बिंदु दारा सिंह हनुमान की भूमिका निभाएंगे। लोकसभा सांसद मनोज तिवारी रामलीला में कई भूमिकाएं अदा करेंगे, जबकि परशुराम के किरदार में उनके साथी सांसद रवि किशन नजर आएंगे। वहीं, कैप्टन राज माथुर भरत, शहबाज खान रावण, असरानी नारद मुनि, रजा मुराद कुंभकर्ण, और शक्ति कपूर अहिरावण के किरदार में नजर आएंगे। राकेश बेदी बाली व अवतार गिल विभीषण का चरित्र निभाने मंच पर उतरेंगे।

‘इस बार साउंड और लाइट सिस्टम बदला गया है’
रामलीला में साउंड सिस्टम लगाने वाले प्रेम सिंह ने बताया, ‘रामलीला बहुत अच्छी तरह कराने की कोशिश हो रही है। इस बार साउंड और लाइट बदला गया है, स्टेज भी बड़ा है। कल शाम तक तैयारी पूरी हो जाएगी।’ शुक्रवार को अयोध्या की रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष बाबी ने संस्कृति मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी को शुभारंभ के लिए निमंत्रित किया। बता दें कि पिछले साल अयोध्या की रामलीला को 16 करोड़ दर्शकों ने देखा था। इस बार रामलीला को डिजिटल माध्यम से 50 करोड़ दर्शकों तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है।





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments