Saturday, March 6, 2021
Home Desh अयोध्या मस्जिद परियोजना का कार्य गणतंत्र दिवस पर झंडारोहण और पौधरोपण के...

अयोध्या मस्जिद परियोजना का कार्य गणतंत्र दिवस पर झंडारोहण और पौधरोपण के साथ होगा


अयोध्या मस्जिद परियोजना का कार्य गणतंत्र दिवस पर झंडारोहण और पौधरोपण के साथ होगा

सुप्रीम कोर्ट ने विवादित स्थल पर राम का जन्मस्थान घोषित करने के साथ मस्जिद के लिए 5 एकड़ जमीन दी थी

लखनऊ:

अयोध्या मस्जिद परियोजना (अयोध्या मस्जिद परियोजना) का कार्य 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर झंडारोहण और पौधारोपण के साथ शुरू होगा। मस्जिद और अन्य इमारतों के निर्माण के लिए उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड द्वारा गठित ‘इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन‘(इंडो-इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन) ट्रस्ट के सचिव और प्रवक्ता अतहर हुसैन ने रविवार को यह जानकारी दी। सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में राम मंदिर िद निर्णय-के साथ मस्जिद के लिए 5 एकड़ जमीन देने का निर्देश
दिया था।

यह भी पढ़ें

मस्जिद ट्रस्ट की रविवार को हुई बैठक में परियोजना के साथ शिशु विभाग से क्लियरेंस मिलने में हो रही देरी और विदेशी चंदे से जुड़ी चीजों पर भी विचार किया गयाहुसैन ने कहा कि अयोध्या में मुसलमानों को दी गई पांच एकड़ जमीन पर मस्जिद और अन्य जनकल्याणकारी सुविधाओं के लिए निर्माण की शुरुआत 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस से की जाएगी। अतहर हुसैन ने बताया कि फाउंडेशन की रविवार को एक वर्ग बैठक आयोजित की गई थी जिसमें यह निर्णय किया गया कि धन्नीपुर मस्जिद परियोजना का आगाज देश के गणतंत्र दिवस के मौके पर किया जाएगा। मस्जिद के साथ अस्पताल, संग्रहालय, पुस्तकालय, सामुदायिक भवन, इंडो इस्लामिक कल्चरल रिसर्च सेंटर और एक प्रकाशन हाउस के निर्माण की शुरुआत 26 जनवरी को 8:30 बजे होगी।

उस दिन परियोजना क्षेत्र में सबसे पहले राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा, उसके बाद पूरे पांच एकड़ क्षेत्र में पौधरोपण का कार्य किया जाएगा। हुसैन ने बताया कि ट्रस्ट की गतिविधियों पर विचार-विमर्श किया गया। विशेष रूप से भौतिकी अधिनियम के तहत 12 ए / 80 जी से संबंधित स्वीकृतियों में हो रही देरी पर चर्चा हुई। उन्होंने बताया कि बैठक में तय किया गया कि सबसे पहले अयोध्या जिला परिषद से योजना की स्वीकृति ली जाए और पूरी पांच एकड़ जमीन में मिट्टी का परीक्षण किया जाए।

न्यूज़बीप

हुसैन ने बताया कि परियोजना का मुख्य उद्देश्य सामुदायिक सेवा करना और जलवायु परिवर्तन के प्रति जागरूकता फैलाना है। उन्होंने कहा कि इस कारण से पूरे परियोजना क्षेत्र को पहले हरा-भरा किया जाएगा, इसी के मद्देनजर पूरे क्षेत्र में पौधरोपण के जरिए परियोजना की शुरुआत का फैसला किया गया है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

पूर्वोत्तर की 25 सीटों में से 20 से अधिक सीटें लाएगी कांग्रेस: ​​राहुल गांधी

<!-- Loading... --> कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आगामी लोकसभा चुनाव में पूरे पूर्वोत्तर क्षेत्र की...

लापता होने पर पाकिस्तान के दावों की जांच होगी: विदेश मंत्रालय

<!-- Loading... --> भारत पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के बाद बुधवार को विदेश मंत्रालय...

कॉरपोरेट मामलों का मंत्रालय कंपनियों के कामकाज पर अनुच्छेद पैनी नजर डालता है

कोर्परेट मामलों के मंत्रालय की एक नई व्यवस्था के जरिए कंपनियों के कामकाज पर ज्यादा पैनी नजर रखना संभव हो सकेगा। ...

Recent Comments