Tuesday, August 11, 2020
Home Pradesh Uttar Pradesh अयोध्या के कई हिस्सों में राम मंदिर के भूमि पूजन समारोह के...

अयोध्या के कई हिस्सों में राम मंदिर के भूमि पूजन समारोह के आगे रोशनी की गई


पांच अगस्त को अयोध्या में भव्य राम मंदिर के लिए भूमि पूजन होना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन करेंगे। इस दौरान कई राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री, उद्योगपति, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारी और राम मंदिर आंदोलन से जुड़े नेता अयोध्या में मौजूद रहेंगे। भूमि पूजन के लिए पूरे जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। रामलला की नगरी को दुल्हन की तरह देखा जा रहा है।

किसी चीज की कमी न रह जाए, इसके लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री खुद तैयारियों पर नजर बनाए हुए हैं और लगातार समीक्षा कर रहे हैं। रविवार को सीएम योगी दूसरी बार अयोध्या दौरे पर तैयारियों की समीक्षा के लिए जा रहे हैं।

इसी प्रकार न्यूज एजेंसी एएनआई ने शनिवार को एक वीडियो साझा किया। इसमें रामलला की नगरी अयोध्या भूमि पूजन से पहले दिवाली सी जगमग हो गई है। सरयू के घाट से लेकर पूरे शहर को सजा दी गई है। अयोध्या में चारों ओर दीए जल रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बीते शनिवार को राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेने अयोध्या पहुंचे थे। इ के दौरान साधु-संतों के साथ बैठक में उन्होंने कहा था कि भूमि पूजन के एक दिन पहले और भूमि पूजन के दिन अयोध्या में सभी लोग दिवाली मनाते हैं, क्योंकि अयोध्या के बगैर दिवाली की कल्पना नहीं की जा सकती है।

उन्होंने पौराणिक कथा का हवाला देते हुए कहा कि भगवान राम जब वनवास से अयोध्या लौटे थे तो यहां दिवाली मनाई गई थी। इसके अलावा सीएम योगी ने उस दिन यह भी कहा था कि यह शुभ मुहूर्त 500 साल के इंतजार के बाद आया है। ऐसे में हमें कोई कमी नहीं रखनी है। साफ-सफाई और शहर के सौंदर्य को बनाए रखने के लिए उन्होंने अयोध्या वासियों से भी अपील की थी, जिसका असर आज से ही पड़ रहा है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

सूडान के पश्चिमी दारफुर में हिंसा 2,500 में चाड में हुई, संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी |

अनुसार शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र उच्चायुक्त के कार्यालय (UNHCR), Adré के चाडियन सीमावर्ती शहर में पहुंचने वालों में से 80 प्रतिशत से...

राजस्थान राजनीतिक संकट: क्या अशोक गहलोत और सचिन पायलट विधानसभा सत्र से पहले मिलेंगे? – ..तो इस कारण से विधानसभा सत्र से पहले अशोक...

विधानसभा सत्र के पहले सीएम गेहलोत और सचिन पायलट की मुलाकात हो पाना मुश्किल हैजयपुर: राजस्थान राजनीतिक संकट: कांग्रेस और सचिन पायलट के...

Recent Comments