Friday, March 5, 2021
Home Pradesh Uttar Pradesh अमेठी: दहेज में 5 लाख नहीं मिले तो फोन पर दिया तीन...

अमेठी: दहेज में 5 लाख नहीं मिले तो फोन पर दिया तीन तलाक, पीड़िता के पुलिस पर गंभीर आरोप


अमेठी में 5 लाख रुपए दहेज के लिए पति ने फोन पर तीन तलाक दे दिया।  पीड़िता सबरीन बानो (फोटो) न्याय की गुहार लगा रही है।

अमेठी में 5 लाख रुपए दहेज के लिए पति ने फोन पर तीन तलाक दे दिया। पीड़िता सबरीन बानो (फोटो) न्याय की गुहार लगा रही है।

अमेठी न्यूज़: उत्तर प्रदेश के अमेठी एक महिला को उसके पति ने फोन पर ट्रिपल तलाक (ट्रिपल तालक) दे दिया। मामले में पीड़िता ने अमेठी पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। अब उच्चाधिकारी मामले में मुकदमा दर्ज करने और कार्रवाई की बात कह रहे हैं।

अमेठी। उत्तर प्रदेश में तीन तलाक (ट्रिपल तालाक) को रोकने के लिए भले ही सख्त कानून बन गए लेकिन दहेज के लिए बेटियों के तलाक का शिकार होने से बच नहीं पा रहे हैं। अमेठी (अमेठी) में ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां दहेज की मांग न पूरी होने पर एक पति ने अपनी पत्नी को फोन पर तीन तलाक दे दिया है। पीड़िता ने पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है। ये मामला अमेठी जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के वारिसगंज चौकी के माहेमाऊ गांव का है।

मामला अमेठी के जगदीशपुर कोतवाली के माहेमाऊ गांव का है। जहां की रहने वाली साबरीन बानो की शादी 2017 में गांव के ही मोहमद आलम के साथ हुई थी। सबरीन का कहना है कि शादी के बाद दो महीने तक तो सब कुछ ठीक चला गया लेकिन कुछ समय बाद मोहमद आलम ने दहेज के पांच लाख रुपए के लिए सबरीन को प्रताड़ित करना शुरू का दिया। उसने उसे लगातार तलाक की धमकी देकर छोड़ दिया। सबरीन ने बताया कि एक दिन तो उसके पति ने उस पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगने की भी कोशिश की लेकिन वह बच गई। पीड़िता के अनुसार उसके पिता का काफी पहले ही इंतकाल हो गया था, जिसके बाद उसके चाचा और भाई ने किसी तरह उसकी शादी की और हैसिटी के हिसाब से दान-दहेज भी दिया।

पुलिस ने गंभीर आरोप लगाए

रोते हुए पीड़िता ने कहा थाना-पुलिस हुआ। मुकदमा-कचहरी हुई लेकिन हमारी सुनवाई नहीं हुई। पीड़िता ने स्थानीय पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि कोर्ट से जगदीशपुर थाने के वारिसगंज चौकी में कुर्की का वारंट आया लेकिन पुलिस ने सुसराल में कागजात तक नहीं भेजे। उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि पुलिस के पैसे के बारे में कागजात रोक ले रहा है। वह कोई पीड़िता चौकी गई तो उसे वहां से बैरंग लौटा दिया गया। थाने पहुंची तो कोरा न्यूसन मिला और पुलिस की इस लापरवाही में पति ने उसे कल तीन तलाक दे दिया।पीड़िता की मां ने इंसाफ के लिए लगाई गुहार

वहीं पीड़िता की मां ने बताया कि हमारी लड़की को मोबाइल पर उसके पति ने तीन तलाक बोल दिया है। हम बहुत परेशान हैं। मुझे इंसाफ चाहिए।

केस दर्ज कर हो रही कार्रवाई: अपर पुलिस अधीक्षक

वहीं इस मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम ने कहा कि पीड़िता सबरीन बानो की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

रिफाइंडॉय का चढ़ा भाव, सोयाबीन वायदा कीमतों में गिरावट

सटोरियों द्वारा अपने सौदों का आकार बढ़ाने की वजह से वायदा कारोबार में गुरुवार को रिफाइंड तेल का दाम 5.30 रुपये की तेजी...

भारत में पहली बार एक दिन में 10 लाख से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन शुरू किया गया

कोरोना वैक्सीनेशन की अप देश में तेजी से बढ़ रही है।नई दिल्ली: भारत में पहली बार एक दिन में 10 लाख से अधिक...

दिल्ली रेलवे स्टेशन पर 1 साल बाद प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री शुरू, चुकाने की 3 गुना कीमत होगी

प्लेटफार्म टिकट की बिक्री पिछले साल लॉकडाउन में ट्रेनों के बंद होने के बाद से ही ठप थीनई दिल्ली: रेलवे ने दिल्ली रेलवे...

शेयर बाजार: सेंसेक्स 598 अंकों की गिरावट, 15000 के पार बंद हुआ निफ्टी

आज सप्ताह के चौथे दिन गुरुवार को शेयर बाजार में गिरावट के साथ लाल निशान पर बंद हुआ। बीएसई इंडेक्स सेंसेक्स 598.57...

Recent Comments