Thursday, October 22, 2020
Home Desh अनुराग ठाकुर ने नेहरू और गांधी परिवार पर अपनी टिप्पणी के बारे...

अनुराग ठाकुर ने नेहरू और गांधी परिवार पर अपनी टिप्पणी के बारे में कहा, कुछ गलत नहीं कहा – इशारू और गांधी परिवार पर अपनी टिप्पणी को लेकर अनुराग ठाकुर ने कहा, कोई गलत बात नहीं कही


अनुराग ठाकुर ने विपक्ष पर हमला किया। उन्होंने इलाज के लिए विदेश जाने पर कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी पर हमला किया। उन्होंने गांधी परिवार को नियंत्रित फाउंडेशनों की संपत्तियों के दुरुपयोग करने और मंत्रालयों और सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों से धन प्राप्त करने का आरोप लगाया। अनुराग ठाकुर ने प्रधानमंत्री राहत कोष को लेकर विपक्ष के सवालों के जवाब में उस पर हमला किया।

गांधी परिवार पर हमले की निंदा करते हुए कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने मंत्री अनुराग ठाकुर को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि भाजपा लगातार यह कह रही है कि कांग्रेस ने टैक्स स्कला किया था, लेकिन एक भी आरोप की पुष्टि नहीं की जा सकी।

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने भाजपा के वैचारिक संरक्षक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर हमला किया और पूछा कि क्या टिकटॉक जैसी चीनी कंपनियों द्वारा पीएम केयर्स फंड में दान किया गया धन वापस किया जाएगा, क्योंकि भारतीय सैनिक चीन की स्थिरता के लिए सीमाएं लड़ते हैं। कर रहे हैं।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर वह बिना पंजीकरण वाले पर प्रधानमंत्री राहत कोष ’पर जवाब नहीं दे सकते तो फिर वह एम पीएम केयर्स के कोष पर सवाल करने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी पर वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर को 'हिमाचल का ………' कहे जाने को लेकर को भी पलटवार किया और कहा कि चौधरी को अपने शब्द को हटाने (रिकॉर्ड से हटाने) के आसन से अनुरोध करना चाहिए।

सीतारमण ने कहा कि कोविंद के कारण हमें अध्यादेश लाना पड़ा है। को विभाजित के समय फाइल फाइल टैक्स फाइलिंग '' करना मुश्किल था। कानूनी आवश्यकता थी। जनता को तुरंत राहत देनी थी। ऐसे में यह ऑर्डिनेश लाया गया। उन्होंने कहा कि अध्यादेश लाया गया ताकि कर जमा करने में देरी पर भालू नहीं लगे क्योंकि पहले के अधिनियम में जुर्माने की व्यवस्था थी। सीतारमण ने कहा कि राजस्व सेवा के अधिकारी जान खतरे में डालकर काम कर रहे हैं और किसी एक मामले को लेकर सभी के बारे में एक राय नहीं बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार की पूरी कोशिश है कि कर प्रणाली में विस्तार सुनिश्चित हो। वित्त मंत्री ने कहा कि यह गलतफहमी है कि एशियन इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपर बैंक चीनी है। इसमें भी भाग है। यह गलतफहमी को दूर करना।

सीतारमण ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की ओर से अनुराग ठाकुर पर निशाना साधे जाने को लेकर पलटवार करते हुए कहा कि अनुराग ठाकुर युवा दिख सकते हैं, लेकिन वह एक अनुभवी सांसद हैं। वह यहाँ तक आने के लिए बहुत मेहनत की है। वह सांसद हैं और मंत्री हैं, उन्हें यह हैं शब्द ’कहकर कमतर मत दिखाइए। उन्होंने कहा कि आपको (अधीर) अपने शब्द को हटाने (रिकॉर्ड से हटाने) के लिए आसन से अनुरोध करना चाहिए।

गौरतलब है कि शुक्रवार को कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने गांधी नेहरू परिवार को लेकर वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर की एक टिप्पणी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा था कि ये (हिमाचल के ……) ने सदन का माहौल खराब कर दिया। । शनिवार को कराधान और अन्य विधायकों (कतिपय उपबंधों का संशोधन और छूट) अध्यादेश 2020 पर चर्चा के दौरान हस्तक्षेप करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि उन्हें इस बात पर गर्व है कि वे वीरचल से आते हैं जहां से अन्य आसनों को परवीर चक्र मिला है। ।

उन्होंने चौधरी को संबोधित करते हुए कहा कि आप हमेशा ऐसी बातें करते रहते हैं और अब मैं आपसे माफी मांगने के लिए भी नहीं कहूंगा। इस पर अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि उनका यह सच नहीं था और हमने कभी उनका अपमान नहीं करना चाहा है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने 1964 में सदन में जवाहर लाल नेहरू की प्रशंसा की थी। ऐसे में नेहरू जी के बारे में अनुराग ठाकुर का इस तरह की बात करना नेहरू और वाजपेयी दोनों का अपमान है।

हालांकि, वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस नेता को वित्त राज्य मंत्री के सवालों के जवाब देना चाहिए था। उन्होंने कहा कि विपक्षी सदस्यों से कहना चाहता हूं कि अपने घर से शुरू करो और शुरू से ही अपने परमार्थ संगठनों को संरक्षण लाइन्स में बदलो।

सीतारमण ने कहा कि पीएम केयर्स पंजीकृत है, लेकिन प्रधानमंत्री राहत कोष पंजीकृत नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर आप अनुराग ठाकुर के सवालों के जवाब नहीं दे सकते तो आपको पीएम केयर्स को लेकर सवाल पूछने का अधिकार नहीं है। वित्त मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री राहत कोष और पीएम केयर्स कोष दोनों पर आरटीआई लागू नहीं होता है, लेकिन आप सिर्फ पीएम केयर्स की बात करते हैं।
(इनपुट भाषा से भी)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

दिवाली पर भारत में लॉन्च होगी निसान मैग्नेट, जानिए क्या होगी कीमत SUV: निसान मैग्नेट इंडिया में दिवाली पर होगी लॉन्च, जानें क्या होगी...

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कार निर्माता निसान (निसान) की आगामी सभी कॉम्पैक्ट एसयूवी मैग्नाइट (मैग्नेट) लंबे समय से चर्चा में है।...

RBI गवर्नर ने कहा – आर्थिक पुनरुद्धार के मुहाने पर भारत – रिजर्व बैंक के गवर्नर ने कहा – भारत आर्थिक पुनरोद्धार के मुद्दे...

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास - फाइल फोटोनई दिल्ली: भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने बुधवार को कहा कि...

अपराधियों को कानून का डर होना चाहिए, कहा जाता है कि प्रधान मंत्री योगी आदित्यनाथ – CM योगी आदित्यनाथ बोले

कानपुर के सतरू कांड में शहीद हुए पुलिसकर्मियों के परिवारीजनों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार सुबह पुलिस लाइन में सम्मानित किया।...

Recent Comments