Sunday, December 6, 2020
Home Uttar Pradesh अदालत ने 100 साल की बुजुर्ग महिला से दुष्कर्म के दोषी को...

अदालत ने 100 साल की बुजुर्ग महिला से दुष्कर्म के दोषी को उम्रकैद की सजा सुनाई


सरकारी वकील के अनुसार अदालत ने मामले की सुनवाई के बाद आरोपी को दोषी करार देने के बाद उसे सजा सुनाई। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सरकारी वकील के अनुसार अदालत ने मामले की सुनवाई के बाद आरोपी को दोषी करार देने के बाद उसे सजा सुनाई। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सरकारी वकील निशांत कुमार गर्ग (निशांत कुमार गर्ग) ने बताया कि मेरठ जिले के थाना क्षेत्र में अक्टूबर 2017 में एक बुजुर्ग दिव्यांग महिला के साथit पूनिया ने दुष्कर्म किया था।

मेरठ। उत्तर प्रदेश (उत्तर प्रदेश) के मेरठ जिले की एक अदालत (अदालत) ने 100 साल की एक बुजुर्ग महिला के साथ दुष्कर्म के जुर्म में एक व्यक्ति को उम्रकैद की सजा (लाइफ सेंटेंस) सुनाई है। सरकारी वकील निशांत कुमार गर्ग ने बताया कि मेरठ जिले के थाना होना क्षेत्र में अक्टूबर 2017 में एक बुजुर्ग दिव्यांग महिला के साथit पूनिया ने दुष्कर्म किया था। आरोपी सिक्योरिटी गार्ड था। उन्होंने बताया कि बुजुर्ग महिला की बाद में मौत हो गई थी। महिला के पोते ने व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। सरकारी वकील के अनुसार अदालत ने मामले की सुनवाई के बाद आरोपी को दोषी करार दिया और उसे सजा सुनाई।

वहीं, गुरुवार को खबर सामने आई थी कि बांदा जिले की एक पॉक्सो अदालत ने छह साल की एक बच्ची के साथ बलात्कार के दो साल पुराने मामले में दोषी पाए गए पीड़िता के रिश्ते के चाचा को 20 साल कैद की सजा सुनाई है। पॉक्सो अदालत के विशेष लोक अभियोजक रामसुफल सिंह ने शुक्रवार को बताया कि अभियोजन और बचाव पक्ष के अधिवक्ता की दलीलें सुनने के बाद अपर जिला एवं सत्र न्यायालय (पॉक्सो) के विशेष न्यायाधीश मो। रिजवान अहमद की अदालत ने बच्ची के रिश्ते के चाचा ओमप्रकाश वर्मा को बलात्कार का दोषी करार दिया, उसे 20 साल कैद की सजा सुनाई है। साथ ही, उस पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

एक साल कैद की अतिरिक्त सजा काटनी होगी
सिंह ने बताया था कि बच्ची के साथ बलात्कार की घटना 24 दिसंबर 2017 की शाम बांदा शहर कोतवाली क्षेत्र में घटी थी। उन्होंने बताया कि पीड़िता की मां ने 25 दिसंबर को कोतवाली में आलमिकी दर्ज करवाई थी। पुलिस ने 26 दिसंबर को वर्मा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। वर्मा तब से ही जेल में है। सिंह ने बताया कि जेल में बिताई गयी अवधि सजा में समायोजित होगा और तुमसे न जमा करने पर उसे एक साल कैद की अतिरिक्त सजा काटनी होगी।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

फाइजर ने भारत में आपातकालीन उपयोग के लिए कोविड -19 टीके को मंजूरी देने का आवेदन किया

प्रतीकात्मक फोटो।नई दिल्ली: दवा निर्माता कंपनी फाइजर की भारतीय इकाई ने उसके द्वारा विकसित कोविड -19 टीके के आपातकालीन उपयोग की औसत मंजूरी...

त्योहारों के समय ई-कॉमर्स पर मांग 56 प्रतिशत बढ़ी, पहली बार ऑनलाइन खरीदारी करने वालों की संख्या में इजाफा

ई-कोरिया उद्योग को इस त्यौहारी मौसम में पिछले साल के मुकाबले 56 प्रतिशत अधिक संख्या प्राप्त हुई। वहाँ उनके मंच पर बिके...

पश्चिम बंगाल: जेल में बंद सारदा के मालिक ने कई लोगों के पैसे लेने का आरोप लगाया

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो)।कोलकाता: पश्चिम बंगाल में सारदा पोंजी संगठनों के मुख्य आरोपी सुदंत सेन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...

पीएम-कुसुम योजना के तहत फीडर स्तर के सौर संयंत्र लगाने के लिए दिशानिर्देश जारी

सरकार ने पीएम-कुसुम योजना के तहत फीडर स्तर के सौर संयंत्र (सोलराइजेशन) लगाने को लेकर राज्यों के साथ परामर्श के बाद शुक्रवार को...

Recent Comments