Wednesday, April 14, 2021
Home Business अडानी पोर्ट्स खरीदेगा गंगावरम पोर्ट में भाग, 22 प्रति क्लाइमे कंपनी के...

अडानी पोर्ट्स खरीदेगा गंगावरम पोर्ट में भाग, 22 प्रति क्लाइमे कंपनी के शेयर


अडानी पोर्ट्स (अदानी पोर्ट्स) गंगावरम पोर्ट में 31.5 प्रतिशत हिस्सा खरीदेगी। भारत के सबसे बड़े निजी बंदरगाह ऑपरेटर अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनोमिक जोन लिमिटेड ने इसकी घोषणा की है। कंपनी के मुताबिक विशाखापत्तनम के पास गंगावरम पोर्ट लिमिटेड (जीपीएल) में 31.5 फीसदी की हिस्सेदारी निजी कंपनी निवेशक वारबर्ग पिंकस के पास है और उसी से यह सौदा हुआ है। ये निर्णय 1,954 करोड़ रुपये का होगा।

अडानी पोर्ट्स के गंगावरम पोर्ट में 31.5 प्रतिशत हिस्सा खरीदने की खबर से कंपनी के शेयर आज 30 फीसदी चढ़ गए और कारोबार के अंत में 21.70 फीसदी की बढ़त पर बंद हुए। देश भर के 12 स्थान पर कंपनी का विस्तारण होगा। अभी हाल में ही कंपनी ने दिघी पोर्ट भी खोला था।

जीपीएल आंध्र प्रदेश के उत्तरी भाग में स्थित है। यह आंध्र प्रदेश में 64 मिलियन टन प्रति वर्ष क्षमता के साथ दूसरा सबसे बड़ा गैर-प्रमुख बंदरगाह है। यह सभी मौसम, गहरे पानी आदि के लिहाज से सक्षम है। यहाँ से मुर्गा, लौह अयस्क, उर्वरक, चूना पत्थर, बॉक्साइट, चीनी, और स्टील सहित सूखे और थोक वस्तुओं का इंपोर्ट और एक्सपोर्ट होता है।

शेयर बाजार: सेंसेक्स 598 अंकों की गिरावट, 15000 के पार बंद हुआ निफ्टी



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

टिक-टैक के मालिक झांग इमिंग की किस्मत बदली, दुनिया की अरबपतियों की लिस्ट में शामिल हैं

पिछले एक साल के दौरान टिक-टैक को दुनिया भर में डेटा सिक्योरिटी को आलोचना का शिकार होना पड़ रहा है। भारत जैसे...

मार्च की तिमाही में इन्फोसिस का मुनाफा 17.5 प्रतिशत बढ़ा

सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी इन्फोसिस ने बुधवार को कहा कि मार्च 2021 में चौथी तिमाही के दौरान उसका शुद्ध लाभ 17.5...

Recent Comments